सिर्फ एक रुपए में 1GB डेटा देगी यह कंपनी, मुकेश अंबानी की JIO को छोड़ेगी पीछे

टेलीकॉम क्षेत्र में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने काफी बवाल मचाया था। लोगो को सबकुछ फ्री देखर अपने साथ जोड़ा था, लेकिन अब रिलायंस जियो उन्ही ग्रहको से काफी पैसे वसूल रही है। जियो दवारा अन्य कंपनियों की तो काफी बैंड बजी थी। रिलायंस जियो दवारा सबकुछ फ्री देने के बाद सभी कंपनियों को अपने प्लान बदलने पड़े थे। लेकिन अब मुकेश अंबानी की कंपनी जियो को टक्कर देने के लिए बैंग्लुरु की स्टार्टअप कंपनी ने कमर कस ली है। ये कंपनी ग्राहकों को सिर्फ 1 रुपए में 1 GB डाटा उपलब्ध कराएगी। ये जानकारी खुद कंपनी के सीईओ दवार एक इंरव्यू में बताई गई है कि कैसे 1 रुपए में 1 GB डाटा देना संभव हो सकेगा।

इस कंपनी का नाम वाईफाई डब्बा है। जोकि बैग्लुरु की एक स्टार्टअप कंपनी है। इस कंपनी का मकसद लोगो को विश्वसनीय और किफायती सर्विस उपलब्ध कराना है और कनेक्टिविटी से जुड़ी दिक्कतों को ठीक करना है। आपको बता दें कि जब रिलायंस जियो टेलिकॉम क्षेत्र में आई थी तप उस समय देश में डेटा की कीमत दुनिया में सबसे कम थी, उस समय भी बहुत से यूजर्स के लिए यह ज्यादा थी जिसके चलते वह डेटा से दूर रहे। इसी सोच के साथ वाईफाई डब्बा ने इस क्षेत्र में नए अवसर तलाशने शुरु किए।

वाईफाई डब्बा कंपनी ने सुपरनोड्स नाम का समाधान इजाद किया। कंपनी के सीईओ के अनुसार इंटरनेट को उपलब्धता और एक्सेस करने की कीमत थर्ड पार्टी हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से ग्राहको पर अधिक बोझ पड़ता है। वाईफाई डब्बा के पास खुद का हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और नेटवर्किंग जिसके चलते यह वेंडर के मार्जिन की बचत करने में मदद करता है। लिहाजा ग्राहकों को बेहद ही कम कीमत पर इंटरनेट मुहैया करा पाने में कंपनी सक्षम हो जाती है। वाईफाई डब्बा कंपनी अपनी इस योजना की शुरूआत बैंग्लुरु से करेगी। लोगो की डिमांड को देखते हुए देश भर के ग्राहकों को मुहैया कराया जायेगा।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …