इस महिला ने फैलाया पूरी दुनिया में कोरोना, वुहान की मार्केट में बेचा करती थी मछली

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर ढा रहा है अभी तक दुनिया में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 5 लाख से ऊपर पहुंच चुकी है। इसी के साथ ही मौत का आंकड़ा भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। जिसमें स्पेन की राजकुमारी भी शामिल है। स्पेन की राजकुमारी की भी कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है।

वही कोरोनावायरस अभी तक 40 हजार लोगों को तकरीबन अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में फैले इस कोरोनावायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, दावा किया जा रहा है कि चीन ने वुहान मार्किट से फैले इस कोरोनावायरस के पहले शख्स का पता चल गया है क्यूंकि चीन से गलती से वो दस्तावेज लीक हो गए है जिसमे पहले कोरोना वायरस के मरीज की पहचान लिखी है।

लीक दस्तावेज से एक व्यक्ति की पहचान सामने आई है जो चीन के फूड मार्केट में काम करने वाली एक महिला है। सबसे पहले एक महिला को कोरोना हुआ था। महिला के अनुसार मीट मार्केट के कॉमन बाथरूम की वजह से ही उसे यह वायरस हुआ था। आइए जानते हैं महिला ने और क्या बताया इस कोरोनावायरस के बारे में….

मीडिया में लीक हुए दस्तावेजों के अनुसार, कोरोना वायरस की पहली मरीज वुहान के फूड मार्केट में काम करने वाली मिस वेई है। मिस वेई फूड मार्केट में जिंदा मछलियां बेचा करती थी और मार्केट से 500 मीटर की दूरी पर मिस वेई का घर भी है।

महिला ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि 11 दिसंबर को उसे सर्दी जुकाम हुआ वह नॉर्मल फ्लू समझ क्लीनिक में डॉक्टर को दिखाया। जहां उसे इंजेक्शन दिया गया लेकिन बुखार नहीं उतरा और लगातार उसे थकान महसूस हो रही थी। बुखार के बावजूद मीट मार्केट में काम करने जाती रही उसे कोरोनावायरस का अंदाजा भी नहीं था।

जिसके बाद वहां कई लोगों में कोरोना फैल गया हालांकि अखबार ने उस महिला की पहचान उजागर नहीं की है लेकिन द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार महिला उम्र 57 साल है और उसका पूरा नाम वेई गुइक्सियन है।

महिला मिस वेई 16 दिसंबर को वुहान हॉस्पिटल गई जहां डॉक्टरों ने बताया कि कुछ दिनों में इस तरह के सिम्टम्स से कई लोग अस्पताल आए हैं। वुहान म्युनिसिपल हेल्थ कमीशन के अनुसार 31 दिसंबर तक कोरोना के कुल 27 मरीजों की पहचान हुई थी उनमें से मिस वेई भी एक थी। डॉक्टरों ने महिला को आइसोलेशन वार्ड में रखा डॉक्टरों के ट्रीटमेंट के बाद जनवरी में महिला बिल्कुल ठीक हो गयी लेकिन तब तक बहुत लोगो को कोरोना हो चुका था।

लिक दस्तावेजों के अनुसार कोरोना की पहली पॉजिटिव मरीज मिस वेई है लेकिन 1 दिसंबर को चीन के एक शख्स को भी कोरोना के लक्षण दिखे थे। लेकिन उस समय किसी को इस वायरस के बारे में जानकारी नहीं थी। बता दें कि दुनिया भर में कोरोनावायरस के फैलने में इस मीट मार्केट का काफी बड़ा योगदान बताया जा रहा है।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …