इस बार PM मोदी बनारस में मनाएंगे अपना जन्मदिन, कई योजनाओं की करेंगे घोषणा

0
74

17 सितंबर को आने वाले अपने जन्मदिन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में मनाएंगे। इसके साथ ही वह काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे तथा कई परियोजनाओं का उद्घाटन और नई योजनाओं का ऐलान करेंगे।

बनारस में प्रधानमंत्री अपने जन्मदिन मनाने की सूचना के बाद प्रशासन ने अपनी तरफ से तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिले के DM और SSP ने बैठक कर तैयारियों की छान-बीन भी शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, 17 सितंबर को प्रधानमंत्री दर्शन और पूजन के बाद कई नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे जिसमे रिंग रोड फेज वन, बाबतपुर-शिवपुर फोरलेन शामिल है तथा इसके अलावा बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके बाद जिले के करीब 5000 बच्चों के साथ अपने जिंदगी की आवेग से जुड़ी फिल्म ‘चलो जीते हैं’ भी देखेंगे। फ़िलहाल फिल्म देखने की जगह अभी तय नहीं की है। लेकिन अनुमान है कि प्रधानमंत्री दीनदयाल हस्तकला संकुल में बच्चों के साथ ये फिल्म देख सकते हैं।

इससे पहले पिछले साल सितंबर में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस का दो दिवसीय दौरा किया था। जिसमे कई इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया था। प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों से जुड़ी चीजों की जल्द ही प्रधानमंत्री समीक्षा भी करेंगे। पिछले साल अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाहों और हथकरघा उद्योग में कार्यरत कर्मचारियों के लिए ट्रेड सेंटर के दूसरे चरण की शुरुआत की थी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here