मरने से पहले ऐसी हो गई थी हालत, आज ही के दिन कादर खान ने कनाडा में ली थी अपनी आखिरी साँस

बॉलीवुड न्यूज़: 31 दिसंबर 2018 की रात बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान ने कनाडा में अपनी आखिरी साँस ली थी। उनका अंतिम संस्कार भी कनाडा में ही हुआ था। आज उनकी पुण्यतिथि है। कादर खान को प्रोग्रेसिव सुपरन्यूक्लियर पाल्सी नाम की बीमारी हो गयी थी ,जिसके कारण उनका इलाज कनाडा में चल रहा था। प्रोग्रेसिव सुपरन्यूक्लियर पाल्सी नाम बीमारी में व्यक्ति उठने, बैठने, चलने से लेकर बात करने तक में दिक्कत होती है।

उस समय सांस लेने में दिक्कत होने के चलते कनाडा के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तबीयत और बिगड़ने पर उन्‍हें नियमिट वेंटिलेटर से हटाकर बाइपैप वेंटिलेटर पर स्‍थानांतरित किया गया था। अफगानिस्तान के काबुल में 1937 में पैदा हुए कादर खान बॉलीवुड के कलाकारों में से सबसे उम्दा कलाकार थे। 46 साल के फिल्मी सफर में उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मो में अपना हुनर दिखाया था।

कादर खान के निधन पर तत्कालीन मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था की कभी उनसे मिलने का सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन अगर मुझे कभी मिला तो मैं कहूंगा एक्टिंग हँसी के लिए उन्हें शुक्रिया अदा किया है।

खबरों के मुताबिक कादर खान की हालत इतनी खराब हो गई थी कि वो बोलने में असमर्थ हो गए थे। वहीं मरने से पहले वो कोमा में भी चले गए थे। अपनी बात समझाने के लिए वो इशारों में कहते थे।

Check Also

सलमान की फैंस से अपील, सुशांत के परिवार का बने सहारा, ना करे गलत भाषा का प्रयोग

बॉलीवुड न्यूज़: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ्लैट में 14 जून को सुसाइड …