इस महिला को हुई हेमेटोहाइड्रोसिस नाम की नई बीमारी, आता है खून का पसीना, डॉक्टर के पास कोई इलाज नहीं

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हे काफी पसीना आता है, अत्यधिक पसीना आने के चलते उनका स्वभाव भी चिढ़चिढ़ा हो जाता है। लेकिन क्या अपने सुना है किसी ऐसे शख्स के बारे में जिसके शरीर से पसीना निकलने की बजाय रक्त निकलता हो। ये चौकाने वाला मामला इटली का है। यहां एक 21 साल की ऐसी लड़की सामने आई है जिसके चेहरे और हथेलियों से पसीने की जगह रक्त निकलता है।

डॉक्टर भी लड़की के इस रोग को देखकर काफी हैरान हैं। ये युवती पिछले तीन सालों से इस समस्या से जूझ रही इस लड़की के शरीर पर न तो कई कट मार्क होता है और न ही कोई खरोंच। लेकिन फिर भी न जाने रक्त उसके चेहरे और बाहों पर कहां से आ जाता है।

युवती की हालत इतनी खराब है कि, उसने खुद को अलग-थलग कर लिया है। वह अक्सर तनाव में रहती हैं और डरी-सहमी रहने लगी है। तनाव में उस लड़की का रक्त अधिक निकलता है। लड़की का इलाज कर रहे फ्लोरेंस के डॉक्टरों ने इस बीमारी का ध्यान से अवलोकन किया है। उन्होंने इसे हेमेटोहाइड्रोसिस नाम की एक दुलर्भ बीमारी बताई है। ये ब्लड स्वेट की एक दुलर्भ स्थिति है।

लेकिन अधिक जांच पड़ताल करने के बाद भी डॉक्टर इस बीमारी के पीछे के कारणों का पता नहीं लगा सके हैं। कनाडा के मेडिकल एसोसिएशन जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार इस लड़की की स्किन में कुछ भी असामान्य नहीं है।

Check Also

इस तरह, एक रुपये का सिक्का आपकों बना सकता है करोड़पति…

अपनी ज़िन्दगी आमिर बनने का सभी का सपना होता है, लेकिन हर किसी का ये …