उलटे चाँद को महज़ एक अफवाह बताने वालों के उड़ जायेंगे होश, जब पता चलेगी ये सच्चाई, जल्द से करले ऐसा नहीं तो

भारत समेत दुनियाभर के 200 देशों में Coronavirus यानी कोविड 19 से बवाल मचा हुआ है। मौजूदा वक़्त में दुनियाभर के देशों में हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। दुनियाभर में इस जानलेवा वायरस से 10 लाख से अधिक लोग संक्रमित है, वहीं इससे 56 हजार से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। अपने देश में भी कोरोना के जानलेवा विषाणु के कहर से कोहराम मचा है। भारत मेंजहांइससे 2500 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके है, वहीं अबतक 71 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

इस अफरा तफरी के माहौल में एक और बड़ी अफवाह के कारण हड़कपं मच गया था। इसी खबर आ रही थी कि कुछ लोगों ने उल्टा चांद देखा है। लोगों का मन्ना है कि कोविड 19 की वजह से चांद उल्टा हो गया है। यह अफवाह पुरे देश में तुरंत आग की तरह फ़ैल गई। लोग एक-दूसरे को कहने लगे आज चांद उल्टा हो गया है। तो कुछ लोग इसे दैविय प्रकोप बताने लगे।

दरअसल यह सिर्फ एक अफवाह थी कि चांद उल्टा दिख रहा है। अफवाह में आकर लोग अपनी-अपनी छतों पर पहुंच गए और भारी तादाद में लोग उल्टे चांद का नजारा लेने का इंतजार करने लगे। लेकिन पूरी बातें अफवाह साबित हुई।

हालांकि ये बात पूरी तरह से गलत और अफवाह मात्र है। ये बिलकुल गलत बात है। चलिए आपको बता दें कि, जब आसमान में घने बदल होते हैं तो चांद का कुछ हिस्सा पृथ्वी से दिखाई नहीं देता है। इसक चलते कभी-कभी ऐसे प्रतीत होता है की चांद उल्टा हो गया है। लिहाज चांद के उल्टा दिखने की बात पूरी तरह से अफवाह है और इसका सच्चाई से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे में हम आपसे अपील करते हैं कि कृपया ऐसी अफवाहों से दूर रहें। और अपने परिवार का ख्याल रखें।

Check Also

क्या पुलिस के डर से संबित पात्रा ने किया कोरोना का ड्रामा, सोशल मीडिया पर ऐसे बन रहे मीम्स

नई दिल्ली: अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा में कोरोना लक्षण सामने आने के …