वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन के स्वागत के लिए पहुंचे हजारों लोग, लग रहे है ‘भारत माता की जय’ के नारे

0
626
Loading...

पाकिस्तान की गिरफ्त में भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान आज अपनी सरजमीं भारत लौटेंगे। विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत लिए हजारों की तादाद में पहले ही वाघा बॉर्डर पहुंच चुके है। चारों तरफ देशभक्ति के गीतों के बीच लोग तिरंगे, ढोल-नगाड़े के साथ वाघा बॉर्डर पर इंतजार कर रहे हैं। साथ ही वाघा बॉर्डर पर भारत माता की जय के नारे गूंज रहे है।

बता दें कि 27 फरवरी को उस वक़्त अभिनंदन का मिग-21 लड़ाकू विमान पीओके में दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ था। जब वह पाकिस्‍तानी लड़ाकू विमानों को भारतीय सीमा से भगा रहे थे। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई है।

दरअसल, बुधवार को भारत-पाक के तनाव के बीच दो पाकिस्‍तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुस आये थे। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने कार्रवाई करते हुए अपने मिग-21 से पाकिस्तानी विमान एफ-16 को मार गिराया। हालाँकि उस समय अभिनंदन का मिग-21 पाकिस्तानी सीमा में चला गया था। जिसे पाकिस्तान मारकर गिराने का दावा कर रहा है। और हमारे पायलट अभिनन्दन को हिरासत में ले लिया था।

वही भारत द्वारा इंटरनेशनल दबाव बनाने के चलते आज (शुक्रवार) को पाकिस्तान अभिनंदन को छोड़ने के लिए विवश हो गया है। अभिनंदन आज वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत आएंगे। इस दौरान वाघा बॉर्डर पर हजारो की संख्या में मौजूद लोगो में उत्साह देखा जा रहा है।

वही जानकारी देते हुए अमृतसर के पुलिस उपायुक्त शिव दुलार सिंह ढिल्लन ने कहा कि, विंग कमांडर अभिनंदन आज (शुक्रवार) वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत पहुंचेंगे। मैं आपको सही समय नहीं बता सकता क्यूंकि कुछ औपचारिकताएं भी होनी है अभिनंदन को रिसीव करने इंडियन एयर फोर्स की एक टीम दिल्ली से यहां आ चुकी है।

बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी अमृतसर में मौजूद हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अभिनंदन को वाघा बॉर्डर पर रिसीव करने की परमिशन मांगी थी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा था कि अभिनंदन के पिता और मै आईएमए के एक ही बैच के है। इसलिए उन्हें अभिनंदन को वाघा बॉर्डर पर रिसीव करने का करने का मौका मिलना चाहिए।

Loading...