Ticket Booking: 3 मई के बाद नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, 4 मई से एयर इंडिया उड़ाएगा डोमेस्टिक और इंटरनैशनल फ्लाइट

एयर इंडिया ने देश में लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के अगले दिन यानी 4 मई से कुछ जगहों के लिए डोमेस्टिक फ्लाइट उड़ाने का फैसला लिया है, जिसके लिए टिकट बुकिंग भी शुरू करदी गई है। इंटरनैशनल फ्लाइट 1 जून से शुरू की जाएगी जिसके लिए भी टिकट बुकिंग जारी है।

लेकिन अगर सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लेती है तो इसमें बदलाव संभव है। देश में लगे लॉकडाउन का पहला चरण 14 अप्रैल को समाप्त हो चूका है।

लेकिन कोरोना के लगातार बढ़ते मरीज़ों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फिर से इसे बढ़ाने का फैसला किया और दूसरे चरण में इसे 3 मई तक के लिए लागु कर दिया। लॉकडाउन के दोनों चरण में पूरे देश में विमान, ट्रेन, बस, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, मेट्रो, ओला, ऊबर कैब सुविधा समेत तमाम चीजें बंद हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, लॉकडाउन पीरियड के दौरान बुक्ड फ्लाइट टिकट पर क्रेडिट रिफंड और कैश रिफंड दोनों मिल रहा है। अगर आपकी फ्लाइट टिकट 25 मार्च और 3 मई के बीच है तो एयरलाइन क्रेडिट रिफंड की सुविधा दे रही है जिसके तहत आप अपनी यात्रा को री-शेड्यूल कर सकते हैं। बाद में एविएशन मिनिस्ट्री के आदेश पर 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच टिकट बुकिंग पर कैश रिफंड मिल रहा है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …