PC- ANI

आज पीएम मोदी करेंगे ‘गरीब कल्याण रोजगार अभियान’ का शुभारंभ, इतने हजार करोड़ खर्च होगी राशि

नई दिल्ली: आज 20 जून 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘गरीब कल्याण रोजगार अभियान’ की शुरुआत करेंगे। बता दें कि इस अभियान के तहत राज्य के 31 जिलों को चुना गया है वही इस कार्यक्रम में अपने आवास से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे।

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत शनिवार को एक 11 बजे वेबकास्ट www.pmindiawebcast.nic.in पर किया जाएगा। यह अभियान 125 दिनों का होगा।

इस अभियान को उन 116 जिलों में संचालित किया जाएगा जहां प्रवासी कामगारों की तादाद 25 हाज़ार से ज्यादा है ‘गरीब कल्याण रोजगार अभियान’ में रोजगार एवं अवस्थापना सृजन के तहत 25 तरह के काम को अंजाम दिया जाएगा इस योजना पर 50 हजार करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी।

इस अभियान में यूपी के भी कुछ जिले चुने गए हैं जिनमें प्रयागराज, गोंडा, महाराजगंज, बहराइच, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, जौनपुर, हरदोई, गोरखपुर, आजमगढ़, बस्ती, कुशीनगर, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर, सीतापुर, वाराणसी, अंबेडकर नगर, बांदा, गाजीपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, अमेठी, लखीमपुर खीरी, देवरिया, अयोध्या, उन्नाव, श्रावस्ती, फतेहपुर,, जालौन, मिर्जापुर और कौशांबी शामिल है।

Check Also

तमिलनाडु : नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, 2 की मौत 17 अन्य घायल

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर कुड्डालोर जिले में मौजूद नेवेली पावर प्लांट …