तोगड़िया को अयोध्या में पैर नहीं रखने देगी योगी सरकार, अयोध्या कूंच को लेकर तनातनी

0
164

नई दिल्ली: विहिप के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया और यूपी की योगी सरकार के बीच अयोध्या कार्यक्रम को लेकर ठन गयी है। आपको बतादे की राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में सरयू नदी के तट पर विहिप अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने संकल्प कार्यक्रम के आयोजन का एलान किया था लेकिन प्रसाशन ने तोगड़िया को कार्यक्रम करने की परमिशन नहीं दी।

आपको बतादे की इसी 22 अक्टूबर को तोगड़िया enaduindia के अनुसार अपने समर्थको और कुछ हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या पहुँचने वाले हैं। कार्यक्रम के अनुसार तोगड़िया अयोध्या आने के बाद 22 और 23 अक्टूबर को राम मंदिर निर्माण के लिए आयोजित संकल्प कार्यक्रम में शामिल होंगे।

साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की माँगो को लेकर अंतराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया 22 अक्टूबर को सरयू किनारे 24 घंटे के लिए धरना देंगे। इसके अलावा 23 अक्टूबर को रामचंद्र परमहंस की समाधि पर राम मंदिर बनाने के लिए संकल्प सभा होनी है।

प्रवीण तोगड़िया के कार्यक्रम को फ़ैज़ाबाद के रेजिडेंट मजिस्ट्रेट ने परमिशन देने से इंकार कर दिया साथ ही तोगड़िया के अयोध्या आने पर रोक लगाते हुये उस इलाके में धारा 144 भी लागू करने का फैसला लिया गया है।

गौरतलब है की विहिप प्रवीण तोगड़िया के नेतृत्व में 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच कार्यक्रम की शुरुआत होगी। पहले सभी कार्यकर्ता लखनऊ से बाराबंकी तक पैदल आएंगे उसके बाद कार्यकर्ता गाड़ियों से 22 अक्टूब की सुबह अयोध्या पहुंचेंगे।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here