Gurugram में फिर से नमाज को लेकर तनाव, कॉलोनी में माइक पर अज़ान देने से हुआ विवाद

नई दिल्ली:- दिल्ली के बगल में राज्य हरियाणा के गुरुग्राम में एक बार फिर से नमाज को लेकर तनाव बरकरार है। माइक पर अज़ान देने को लेकर हिन्दू संगठनों ने हंगामा खड़ा किया है।

पत्रिका में छपी खबर के अनुसार, गुरुग्राम के शीतला कॉलोनी में एक घर को मस्जिद के रूप में उपयोग करते हुए नमाज पढ़ने और माइक पर अजान देने का मामला सामने आया है। हिन्दू संगठनों का आरोप लगाया है कि घर को मस्जिद के रूप में उपयोग किया जा रहा है। घर पर ही माइक पर अजान दिया जाता है।

इस मामले को लेकर हिन्दू संगठनों ने बुधवार की रात को सेक्टर पांच थाना प्रभारी से इसकी शिकायत की और इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की। हिन्दू संगठनों के विरोध को देखते हुए थाना प्रभारी ने मुस्लिम समुदाय को फ़ौरन प्रभाव से लाउडस्पीकर बंद करने को कह दिया। जिसके बाद मुस्लिम समुदायों ने भी मंडलायुक्त डी. सुरेश से भेट की है और अपना पक्ष रखा।

मंडलायुक्त ने बताया कि इस मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए जिला उपायुक्त को निर्देश दिए गए हैं। आपको बताते चले कि इससे पहले भी गुरुग्राम में मैदान में नमाज पढ़ने को लेकर भी जमकर बवाल हुआ था। जिसमे हिन्दू संगठनों ने नामजियों के साथ बदसलूकी भी की थी।

Check Also

जब लड़कियां 15 साल में बच्चे पैदा कर सकती है तो शादी 21 साल में करने की क्या जरूरत- नेता सज्जन सिंह वर्मा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा हमेशा अपने विवादित बयानों की …