दो दिन पहले बच्चे को जन्म देने वाली महिला में कोरोना, मां बच्चे के साथ इलाज में शामिल सभी चिकित्साकर्मियों को किया गया क्वारंटाइन

Coronavirus काफी तेज़ी से लोगो को अपनी चपेट में ले रहा है। इस बीच एक नवजात भी सुरक्षित नहीं है। झारखंड रांची से एक मामला सामने आया है। जिसमें दो दिन पहले ही नवजात को जन्म देने वाली मां कोरोना पॉजिटिव निकली है। जिसके बाद बच्चे पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। इसलिए बच्चे की जांच की जा रही है।

कहा जा रहा है कि, दो दिन पहले सदर अस्पताल में एक महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया था। उस दौराना महिला का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट अब आई है। रिपोर्ट में महिला में कोविड 19 की पुष्टि हुई है। सूचना मिलने पर महिला और बच्ची को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। साथ ही महिला के इलाज में शामिल सभी चिकित्साकर्मियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। फ़िलहाल इन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

अस्पताल प्रशासन ने कहा कि मां और बच्ची की देखभाल की जा रही है। चूंकि नवजात अभी मां के ही दूध पर निर्भर है इसलिए विशेषज्ञों से सलाह ली गई। उनके अनुसार महिला नवजात को दूध पिला सकती है। इस दौरान सैनेटाइजेशन और अन्य मानकों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। वैसे

नवजात बच्चे का भी सैंपल लिया गया है जिसे जांच के लिए भेजा गया है। रांची के अलावा गाजियाबाद में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। हालांकि अभी उसकी जांच की जा रही है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …