केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान ने सपा पर लगाये आरोप कहा , सपा उम्मीदवार के सदस्यों ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया : 24 फरवरी 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE

0
















Load More

आज भारत और इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच डे नाइट होगा, जो दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा. वहीँ इस स्टेडियम का उद्घाटन आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह और बीसीसीआई के कई अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. टीम इंडिया तीसरे टेस्ट मैच में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने के दावे को मजबूत करने उतरेगी. इंग्लैंड ने भारत को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में हराया था जबकि टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. आज शुरू होने वाले मैच में देखना है की बाज़ी कौन मार पाता है

वहीँ पेट्रोल-डीजल की बढती कीमतों ने आम जनता के साथ-साथ सभी का बुरा हाल कर दिया है लोगो की मुश्किलें बढ़ गई हैं. लोगों को अपनी गाड़ियों के टैंक फुल कराने में पसीने छूट रहे हैं. देश में पेट्रोल की कीमत जहां 100 रुपये के पार चली गई है तो वहीं दूसरी तरफ डीजल के दाम कई शहरों में 90 रुपये के आसपास पहुंच गया है. इस बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास ने केन्द्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल पर इंडायरेक्ट टैक्स (अप्रत्यक्ष कर) में कटौती की जाए, जिससे कीमतों को घटाया जा सके. शक्तिकांत दास ने ये बातें 3 से 5 फरवरी के बीच हुई एमपीसी की बैठक में कही. आरबीआई गवर्नर ने कहा कि तेल के ऊपर से टैक्स को धीरे-धीरे कम करना जरूरी है ताकि कीमतों का दबाव हटाया जा सके.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली सीमाओं पर किसान आंदोलन का 92वां दिन है. किसान आज ‘दमन विरोधी दिवस’ मना रहे हैं, जिसमें किसान आंदोलन पर हो रहे चौतरफा दमन का विरोध किया जाएगा. इस दिन सभी तहसील और जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिए जाएंगे. इस बात पर जोर दिया जाएगा कि किसानों का सम्मान किया जाए और उनके खिलाफ कोई ‘दमनकारी कार्रवाई’ नहीं की जाए. इससे पहले मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर किसानों द्वारा पगड़ी सम्भाल दिवस मनाया गया. सिंघू बॉर्डर पर शहीद भगत सिंह के परिवार के सदस्य भतीजे अभय संधू, तेजी संधू, अनुस्प्रिया संधू और गुरजीत कौर आदि उपस्थित रहे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी आज हुगली जिले के चिनसुरह में जनसभा करेंगी. ये जनसभा वहां के डनलप मैदान में आज दोपहर 1 बजे होगी. इसी मैदान पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सभा की थी. ममता की रैली को पीएम मोदी की रैली के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है. आज होने वाली सभा में ही क्रिकेटर मनोज तिवारी टीएमसी में शामिल होंगे.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।