उन्नाव दुष्कर्म: तीस हजारी कोर्ट में कुलदीप सेंगर दोषी करार, 19 दिसंबर को सजा का ऐलान

नई दिल्ली: दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने कुलदीप सेंगर को उन्नाव में नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार मामले में दोषी करार दिया है। वही कोर्ट ने चार्जशीट में देरी को लेकर सीबीआई कोर्ट को भी फटकार लगाई। मिली जानकारी के अनुसार 19 दिसंबर को कुलदीप सेंगर की सजा का ऐलान हो सकता है।

गौरतलब है कि 10 दिसंबर को सुनवाई पूरी कर तीस हजारी कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। साल 2017 में नाबालिक लड़की को किडनैप कर कुलदीप सिंह और उसके साथियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। फिलहाल पीड़िता का दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा है। साल 2017 से लेकर तक के बीच में पीड़िता के पिता- मौसी की मौत हो चुकी है जबकि चाचा जेल में बंद है।

अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो के तहत आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप तय किए गए हैं। वही कोर्ट ने इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर के साथ सह आरोपी रही शशि सिंह को बरी कर दिया है। शशि सिंह पर आरोप लगे थे की इसी ने नाबालिग लड़की को सेंगर के पास पहुंचाया था।

इसी साल 28 जुलाई को रायबरेली गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में पीड़िता परिवार की हुई दुर्घटना के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर पीड़िता का केस लखनऊ से दिल्ली ट्रांसफर कर दिया गया था। जिस पर 5 अगस्त से रोजाना सुनवाई हो रही थी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …