यूपी एटीएस ने जैश के दो संदिग्ध आतंकियों सहित 12 लोगो को किया गिरफ्तार, देवबंद में रहकर लड़को की करते थे भर्ती

0
810
photo credit: ANI
Loading...

उत्तर प्रदेश: यूपी एटीएस ने सहारनपुर जिले के देवबंद में बड़ी कार्यवाही करते हुए रात 2 बजे एक हॉस्टल में छापेमारी करके जैश-ए-मोहम्मद के 2 संदिग्ध आतंकियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किये गए 12 लोगो में 2 कश्मीर तथा 5 उड़ीसा के छात्र शामिल है। सभी से एटीएस पूछताछ कर रही है। वही संदिग्धों के पास से जप्त सामान की भी जांच की जा रही है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की, ” सहारनपुर के देवबंद से हमारे एटीएस टीम ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। वे जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं और दोनों कश्मीर से हैं। शाहनवाज कुलगाम और आकिब अहमद पुलवामा का रहने वाला हैं। इनके पास से दो हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किये है।”

जानकारी के अनुसार, पकडे गए दोनों आतंकी युवाओं को भर्ती करने के उद्देश्य से सहारनपुर में पनाह लिए थे। वही शाहनवाज को ग्रेनेड एक्सपर्ट बताया जा रहा है। यूपी एसटीएफ ने गुरुवार रात करीब दो बजे सहारनपुर जिले के देवबंद में एक दुकानदार सहित 12 लोगो को गिरफ्तार कर लिया। यूपी एसटीएफ ने छापेमारी मोहल्ला खानकाह के नाज मंजिल के पास एक हॉस्टल में की गई। हालांकि, इस बड़ी कार्यवाही पर कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे है।

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला शाहनवाज जैश-ए-मोहम्मद के लिए युवाओं को भर्ती करता था। और वह लम्बे समय से देवबंद में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

Loading...