UP Board: जून के आखिर तक जारी हो सकते है 10वीं-12वीं के रिजल्ट, यहाँ जान ले अपडेट्स

उत्तर प्रदेश: यूपी के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आयी हैं यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद और यूपी बोर्ड जून में कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर सकता है। लेकिन उन्होंने कोई तारीख का जिक्र नहीं किया उन्होंने कहा इसके बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा।

यूपी बोर्ड ने जानकारी दी कि 90 प्रतिशत से ज्यादा कॉपियों की जांच 26 मई तक पूरी कर ली गई है। प्रदेशभर के कुल 46 जिलों ने अपनी मूल्यांकन की प्रक्रिया को समाप्त कर लिया है और कुछ जिलों में अभी भी कापियां जांची जा रही है जो उम्मीद है कि यह 30 मई तक पूरा कर लिया जाएगा इसके बाद जून के अंत तक रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है।

यूपी बोर्ड ने 23 मई को एक बयान जारी कर बताया कि कुल कापियों की जांच की प्रक्रिया का काम 82.66 प्रतिशत पूरा हो चुका है। ग्रीन जोन क्षेत्रों में 23 मई तक 99.8 प्रतिशत और ऑरेंज जोन में 95.67 प्रतिशत तक कापियों की जांच हो चुकी है हालांकि रेड जोन में कापियों की जांच अभी बाकी है।

इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 56 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जो छात्र 10वीं 12वीं की परीक्षा में शामिल हो गए हैं वह यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in, upmspresults.up.nic.in और results.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Check Also

चैटलीक विवाद: अर्नब गोस्वामी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को दिया जवाब

अर्नब गोस्वामी के व्हाट्सऐप चैटलीक विवाद का सहारा लेकर भारत के खिलाफ बयानबाजी करने वाले …