यूपी मंत्री ने गिरिराज सिंह के बयान पर कहा- वो जिस रोड पर चलते हैं, उसको उनके दादा ने बनवाया है

0
122

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर ओम प्रकाश राजभर ने केंद्रीय मिनिस्टर गिरिराज सिंह के बयान पर कहा की वो जिस रोड पर चलते हैं, उसको उनके दादा ने बनवाया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुये गिरिराज सिंह के बयान पर कहा की जो नेता बिहार वाले (गिरिराज सिंह) बयान दे रहे हैं, वो जेस रोड पे चलते हैं उसको अनके दादा ने बनवाया हैं। जीटी रोड शेर शाह सूरी ने बनाया है। एक नयी सड़क बना के दिखा दे, बयान देना अलग बात है।

योगी के मंत्री यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, ‘इनके पास तो कोई काम नहीं है. जनता का दिमाग भटकाने के लिए ये नाम बदलने का इनका एक बहाना है अगर हिम्मत हो तो लाल किला का नाम बदल दें. या उसको गिरा दें। यूपी मंत्री ओपी राजभर ने ये बात तब कही जब गिरिराज सिंह ने बिहार में मुगलों से जुड़े नाम बदलने की बात कही थी।

गौरतलब है की गिरिराज सिंह ने एक बयान में बिहार के अकबरपुर का नाम बदलने पर कहा था की खिलजी ने बिहार को लूटा लेकिन बख्तियारपुर का नाम उसी के नाम पर रख दिया गया। उन्होंने इलाहाबाद का नाम बदले जाने पर कहा की मुख्यमंत्री योगी ने अच्छा कदम उठाया है। मैं मांग करूंगा की बिहार के साथ-साथ पूरे देश में मुगल से जुड़े नामों को बदल दिया जाए।

आपको बतादे की गिरिराज सिंह ने 1 अक्टूबर को मथुरा के बाजना में ONGC के कार्यक्रम में विवादित बयान दिया था और कहा था जिस दिन हिंदुओं का खून खौलेगा उस दिन मथुरा, काशी और अयोध्या तीनों ले लेंगे। कार्यक्रम में कहा था कि अयोध्या में श्री राम, मथुरा में श्री कृष्ण और काशी में भगवान शिव तड़प रहे हैं।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...