सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले पर यूपी पुलिस अब लगाएगी ‘रासुका’

0
249
Loading...

उत्तर प्रदेश: यूपी पुलिस अब सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालो पर नकेल कसने जा रही। सोशल नेटवर्क फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर धार्मिक तनाव फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि कुछ लोग सोशल नेटवर्किंग साइटों पर धार्मिक तनाव फैलाने के लिए बहुत ही बेहूदा सामग्री डालते है। ऐसे लोगो से अब पुलिस सख्ती से निपटेगी। ऐसे लोगो पर सामान्य धाराओं के साथ ही रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि साथ ही उन लोगो पर भी कार्रवाई होगी जो इस तरह के आपत्तिजनक तस्वीरों व मैसेज पर लाइक या कमेंट करते हैं और इसे अपनी आईडी से आगे शेयर करते हैं।

सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर पैनी नजर रखने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार मेरठ में सूबे की पहली सोशल मीडिया लैब तैयार कर रही है। इसमें सोशल मीडिया पर डाले जाने वाले आपत्तिजनक पोस्ट को बारीकी से जाँचा जाएगा। इसमें यह देखा जाएगा कि आपत्तिजनक पोस्ट किसने डाला है। इसके बाद इसे कितने लोगों ने आगे शेयर किया है। इसी के अनुसार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर जिले की साइबर सेल पैनी नजर रखेगी।

Loading...