उत्तर प्रदेश: मस्जिद की मीनार तोड़ने पहुंचे हिंदुवादी कार्यकर्ता, महिलाओं ने जमकर किया मुकाबला

0
118

उत्तर प्रदेश: यूपी के बुलंदशहर जिले में जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले अमरगढ़ गांव में मस्जिद की मीनार की हाईट को लेकर चल रहे विवाद से सोमवार को बवाल होते-होते बच गया। सोमवार को हिन्दुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मजदूरो के साथ पहुंचकर मस्जिद की मीनार तोड़ने की कोशिश की, लेकिन गांव की सैकड़ों महिलाओं ने एकजुट होकर मजदूरों को भगा दिया। जिसके बाद सभी महिलाये मीनार का घेराव कर बैठ गयी।

खबर के मुताबिक, मस्जिद की मीनार की ऊंचाई अमरगढ़ के मंदिर की चोटी से ऊंची होने के कारण हिन्दुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और मजदूरों के साथ मिलकर मीनार तोड़ने के लिए मीनार पर चढ़ गए। हालाँकि सुचना पर पहुंची पुलिस ने इस पूरे मामले को संभाल लिया है। और सुरक्षा के तौर पर गांव में भारी पुलिस बल तैनात की गई है। जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन के SHO जितेंद्र तिवारी ने बताया की, इस मामले में हिंदू और मुस्लिम समुदाय से 20-20 लोगों ने शांति बरकरार रखने का आश्वासन दिया है।

इसके अलावा मंगलवार को एक समुदाय द्वारा बैठक कर दूसरे समुदाय के लोगों को दुकान खाली कराने का मामला सामने आया है। लेकिन जहांगीराबाद थाना प्रभारी जितेंद्र तिवारी ने दुकानें खाली करने के फरमान जैसे किसी भी बात से इन्कार किया है। कहा कि गांव में संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है।

गौरतलब है की मस्जिद की मीनार का विवाद अदालत में लंबित है इसके बावजूद कुछ लोग जान-बूझकर मीनार को तोड़ने के लिए मीनार पर चढ़ गए। वहीं मस्जिद के पक्षकार ने आरोप लगाया है कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है। उन्हें कोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...