उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारी साइबर धोखाधड़ी के शिकार

0


उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारी साइबर धोखाधड़ी के शिकार

साइबर फ्रॉड (Photo Credits: Pixabay)

मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश), 9 अप्रैल : मुरादाबाद (Moradabad) के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) बलराम सिंह साइबर धोखाधड़ी (Cyber ​​Fraud) का शिकार हो गए हैं. उनके नाम पर अज्ञात आरोपी ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाई है और उनके दोस्तों मेडिकल इमरजेंसी होने का मैसेज भेजकर पैसे मांगे हैं. डीएसपी को इस बारे में तब पता चला जब लोगों ने उन्हें फोन करके उनकी कुशलक्षेम पूछी.

कांठ क्षेत्र के सर्कल अधिकारी और डीएसपी सिंह ने बताया, “मुझे बताया गया कि मेरे नाम और प्रोफाइल पिक्च र वाले फेसबुक अकाउंट के जरिए मेरे दोस्तों को मैसेज भेजे जा रहे हैं. मैंने मुरादाबाद पुलिस को तुरंत सूचित किया कि मेरे नाम और फोटो का सोशल मीडिया पर गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. यह भी पढ़ें : अहमदाबाद: कृष्णा नगर में अंकुर स्कूल में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर

मामले में जांच का आदेश दिया गया है और साइबर क्राइम सेल ने इस साइबर धोखाधड़ी में शामिल लोगों का पता लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बता दें कि कुछ ही समय पहले उप्र के बाल अधिकार आयोग के चेयरपर्सन डॉ.विश्वेश कुमार गुप्ता के इसी तरह के धोखाधड़ी का शिकार होने का मामला सामने आया था.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।