उत्तराखंड निकाय चुनाव- महिलाओं को पैसे बाटते BJP विधायक का वीडियो वायरल

0
58

उत्तराखंड: उत्तराखंड में निकाय चुनाव से पहले ही बीजेपी के नेता द्वारा पैसे बाटने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में भाजपा विधायक गणेश जोशी महिलाओ को पैसे देते नज़र आ रहे है। जिसमे बाद कांग्रेस ने राज्य चुनाव आयोग से इस मामले की शिकायत की है।

वही राज्य चुनाव आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने इस मामले को लेकर देहरादून के डीएम को जांच के आदेश दे दिए हैं। हालांकि इस मामले में बीजेपी का कहना है कि जोशी हिंदू रीती-रिवाजो के अनुरूप छठ पर्व पर शगुन दे रहे थे। इस पर गणेश जोशी का कहना है की यह कुछ भी गलत नहीं है और वह केवल एक पुराने धार्मिक परंपरा को निभा रहे थे।

भाजपा विधायक गणेश जोशी ने वायरल हो रही वीडियो पर सफाई देते हुये कहा की, आप वीडियो में देख सकते है मै उन्ही महिलाओ को पैसे दे रहा हूँ जो मेरे माथे पर टीका लगा रही हैं। यह रिवाज पुरानी है जिसमे बहनें अपने भाइयों के माथे पर तिलक लगाती हैं तो भाई उन्हें पैसे या उपहार देते हैं। उन्होंने कहा की इसमें गलत क्या है। इस पैसे से आने वाले नगर निकाय चुनावों से कोई संबंध नहीं है जैसा कि कांग्रेस आरोप लगायी है।

जोशी ने कहा की कांग्रेस को नगर निकाय चुनाव में हार साफ़ झलक रही है इसलिए वह इस मामले में राई का पहाड़ बना रही है। जोशी से जब पूछा गया की क्या इस मामले में चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन से उन्हें राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से कोई नोटिस मिला है, तो उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है।

इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी का कहना है की, बीजेपी विधायक गणेश जोशी ने निकाय चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए धनबल का उपयोग कर रहे है जो आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...