WB के मुर्शिदाबाद में CAA विरोधी प्रदर्शन में हिंसा, फेंके बम, 2 की मौत और 3 अन्य घायल

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बुधवार को CAA विरोध प्रदर्शन के दौरान अचानक हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई। वही इस हिंसा में तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं जिनका इलाज नजदीकी अस्पताल में किया जा रहा है।

जनसत्ता में छपी खबर के अनुसार हमले के दौरान प्रदर्शनकारियों की तरफ पहले बम फेंके गए और फिर फायरिंग भी की गई। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वही घटनास्थल देखने के बाद एसडीपीओ जलांगी संदीप सेन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, “दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ और लोगों को हिरासत में लिया गया है। हमारी जांच फिलहाल जारी है। हालांकि, मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है।”

पुलिस के अनुसार, हिंसा तृणमूल पार्टी के स्थानीय नेतृत्व और स्थानीय निवासियों के मंच ‘नागरिक मंच’ के बीच हुई। नागरिक मंच ने ही CAA और NRC के खिलाफ बंद ऐलान किया था। इस हिंसा में दोनों पक्षों की तरफ से बम फेंके गए। वहीं इस हिंसा में कई दोपहिया मोटरसाइकिल और कारों में भी तोड़फोड़ की गई है और उसमें आग लगाई गई।

तृणमूल पार्टी के सांसद अबू ताहिर ने पार्टी की संलिप्तता से इनकार करते हुए कांग्रेस और भाजपा के सदस्यों पर ऐसा करने का आरोप लगाया है। तृणमूल सांसद ने कहा, ‘‘मैंने पुलिस से कार्रवाई करने को कहा। दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए।’’

तृणमूल पार्टी के सांसद अबू ताहिर के आरोप लगाने के बाद कांग्रेसी के बड़े नेता और विधायक मनोज चक्रवर्ती ने हिंसा में पार्टी के सदस्य के शामिल होने से इनकार करते हुए न्यायिक जांच की मांग की।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …