Video: लॉकडाउन के बीच दुल्हन ने दूल्हे को लकड़ी के डंडे से पहनाई वरमाला, सोशल मीडिया पर वायरल कारनामा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर एक अजीबो-गरीब शादी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में दूल्हा और दुल्हन दोनों ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करते नजर आ रहे हैं। क्योंकि वीडियो में दोनों लकड़ी के डंडे के सहारे से एक दूसरे को वरमाला पहनाते हुए नजर आ रहे हैं।

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है तथा सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को फॉलो करने के लिए कहा गया है। सरकार के नियमों को कुक्षी तहसील के ग्राम पंचायत टेकी के रहने वाले सरकारी टीचर जगदीश मंडलोई ने बखूबी निभाया है। उन्होंने अपनी लड़की की शादी जिस तरह से की है वह अपने आप में एक सोशल डिस्टेंसिंग का उदाहरण बन गया है।

जगदीश मंडलोई की लड़की भारती मंडलोई की सगाई अमझेरा के रहने वाले डॉक्टर करण सिंह निगम के पुत्र डॉ राजेंद्र निगम से 26 अप्रैल को होनी थी। शादी के कार्ड भी बांट चुके थे। लेकिन इसी दौरान कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था।

वही समय पर शादी करने के लिए दूल्हा और दुल्हन के परिवार के लोग और दोनों तरफ के मुखिया ने आपस में समझौता कर सोशल डिस्टेंडिंग का पालन करते हुए मंदिर में शादी संपन्न कराने का फैसला लिया।

इस शादी में अधिक लोग इकट्ठा ना हो इस बात का भी ध्यान रखते हुए गांव के ही एक हनुमान मंदिर में कुछ चंद लोगों की उपस्थिति के बीच दोनों की शादी करवाई गई। शादी की रस्में शुरू होने से पहले पूरे मंदिर को सैनिटाइज किया गया। उसके बाद दूल्हा और दुल्हन 1 मीटर की दूरी पर खड़े होकर एक दूसरे को लकड़ी के डंडे के सहारे से माला पहनाई फिर हिंदू रीति रिवाज से शादी संपन्न हुई।

Check Also

केरल: गर्भवती हथिनी को खिलाया पटाखों से भरा अनानास, जबड़ा फटा, हो गयी गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत

केरल में कुछ शरारती लोगो ने एक गर्भवती हथिनी के मुँह में पटाखों से भरा …