‘Video- कश्मीर में राज्यपाल शराब पीता है और गोल्फ खेलता है: गवर्नर सत्यपाल मलिक’

रविवार को बागपत स्थित अपने पैतृक गांव हिसावदा में एक कार्यक्रम के दौरान गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपालों को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, ‘गवर्नर का कोई काम नहीं होता. कश्मीर में जो गवर्नर होता है वो अक्सर दारू पीता है और गोल्फ खेलता है. बाकी जगह तो गवर्नर होते हैं वो आराम से रहते हैं, किसी झगड़े में पड़ते नहीं हैं।”

सत्यपाल मलिक ने कार्यक्रम के दौरान कहा, “मुझे बिहार में भेजा गया, मैंने कोशिश की वहां शिक्षा में सुधार करने की.वहां 110 कॉलेज थे नेताओं के, जिनमें एक भी अध्यापक नहीं था. बीएड का दाखिला करते थे, तीस लाख रुपये लेते थे, इम्तिहान करते थे, डिग्री देते थे. मैंने सारे खत्म किए और सेट्रलाइज्ड इम्तिहान कराया।”

असल में सत्यपाल मलिक कार्यक्रम में अपने कामो का उल्लेख कर रहे थे। कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना इतना आसान काम नहीं था लेकिन इसे केंद्र सरकार ने करके दिखाया। लोग सोचते हैं कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल को कोई काम नहीं होता है। राज्यपाल ने कहा, कश्मीर के नेताओं ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए जम्मू-कश्मीर को देश से काट कर रखा था।

बता दें कि जम्मू कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश बनाने के बाद सत्यपाल मलिक को गोवा भेज दिया गया था। उनकी जगह गिरीश चंद्र मुर्मू गुजरात कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी को केंद्र शासित प्रदेश के पहले उपराज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया।

Check Also

तमिलनाडु : नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, 2 की मौत 17 अन्य घायल

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर कुड्डालोर जिले में मौजूद नेवेली पावर प्लांट …