Video: खेतों में गिरा मिग फाइटर प्लेन, तो लोगो ने दौड़कर पायलट को पिलाया पानी, न लगे धूप इसलिए खोली अपनी पगड़ी

भारतीय वायु सेना के दो विमान आदमपुर एयरपोर्ट बेस से ट्रेनिंग मिशन पर उड़े थे लेकिन शुक्रवार सुबह पंजाब के नवांशहर में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पायलट सुरक्षित बच गया। वही खेतों में काम कर रहे लोग विमान के दुर्घटना होने के बाद पायलट के पास दौड़कर पहुंचे और पायलट को पानी पिलाया तथा धूप से बचाने के लिए अपनी पगड़ी खोल दी।

दैनिक भास्कर में छपी खबर के अनुसार चूहडपुर गांव के 70 साल के सतपाल सिंह ने बताया की उन्होंने दो लड़ाकू विमान आते देखें लेकिन एक में अचानक से आग लग गई और कुछ देर बाद वह जमीन पर गिर पड़ा। दूसरे खेतों में काम कर रहे लोग पायलट की दौड़े उसे पानी पिलाया और धूप से बचाने के लिए लोगों ने अपनी पगड़ी भी खोल दी और वह पायलट की तब तक देखभाल करते रहे जब तक एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर उसे लेने नहीं आ गया।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस नेक काम के लिए ग्रामीणों की तारीफ करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया है वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने ट्वीट में लिखा की, “मुझे यह जानकर राहत मिली है की भारतीय वायु सेना का पायलट आज मिग -29 के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद होशियारपुर में सुरक्षित रहा। पायलट की तुरंत सहायता के लिए स्थानीय लोगों को धन्यवाद। आप सभी पर गर्व है!”

एयरफोर्स के प्रवक्ता विंग कमांडर इंद्रनील नंदी ने बताया कि आज सुबह 10 बजाकर 45 मिनट पर एक मिग-21 विमान ट्रेनिंग मिशन पर उड़ा था जो जालंधर एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी जिसे पायलट विमान को नियंत्रित नहीं कर पाया इस दुर्घटना के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

एयरफोर्स पायलट की देखरेख करने वाले ग्रामीणों का शुक्रिया अदा किया है अपनी ट्वीट में लिखा कि, “भारतीय वायुसेना के मिग -29 पायलट, जो आज होशियारपुर के पास मिला, उन्हें पंजाब के रुरकी कलां, नवांशहर के स्थानीय लोगों द्वारा समय पर सहायता और देखभाल दी गई।”

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …