VIDEO: आयरलैंड की संसद में महिला सांसद ने सरेआम दिखाया थॉन्ग अंडरवेअर, महिलाएं भी कर रही…..

0
56

आयरलैंड: आयरलैंड की संसद एक अजीब नज़ारा देखने को मिला। जहाँ एक महिला सांसद ने संसद में सबसे सामने एक थॉन्ग्स अंडरवियर लहरा दिखाया और उस मानसिकता का विरोध किया जिसमे हमेशा पीड़िताओं को ही गलत माना जाता है। जनसत्ता की खबर के अनुसार, 17 वर्षीय लड़की के बलात्कार के मामले में एक व्यक्ति को कोर्ट में ट्रायल के दौरान बचाव पक्ष की वकील ने पीड़िता का अंडरवियर सबूत के तौर पर कोर्ट को दिखाते हुये कहा की आपको देखना होगा कि लड़की ने उस समय कैसे कपड़े पहने थे। उसने तब लेस (जालीदार) वाला थॉन्ग पहन रखा था।’ आपको बता दें कि इस मामले में 27 वर्षीय आरोपी को अदालत ने बरी कर दिया गया था।

कोर्ट के फैसले से नाराज महिला सांसद रुथ कॉपिंगर ने मंगलवार को आयरलैंड की संसद में विरोध जताने के लिए नीले रंग का लेस (जालीदार) अंडयरवियर दिखाते हुये कहा की “हो सकता है कि संसद में थॉन्ग दिखाना आप सब को अच्छा न लगे, पर यह सोचने वाली बात है कि जब किसी बलात्कार पीड़िता या फिर कोई भी दूसरी महिला का अंडरवियर कोर्ट में दिखाया जाएगा, तो उसे कैसा लगा होगा।”

इसके अलावा 6 नवंबर को कोर्क स्थित अदालत में आरोपी की वकील एलिजाबेथ ने अदालत के सामने थॉन्ग पेश करके यह भी कहा था की यह सबूत काफी नहीं है कि पीड़िता आरोपी को लेकर उत्तेजित थी। वकील ने इसी के साथ यह मामला सहमति से सेक्स का बताया था। इसी वजह से कई महिलाओं ने ‘पीड़िता ही दोषी’ को सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक मुहिम छेड़ दी।

पहले आयरलैंड की महिलाओं ने टि्वटर पर लेस वाले अंडरवियर के फोटोज पोस्ट करके विरोध जताया। फिर कई देशों की महिलाओं ने भी उनकी मुहिम का समर्थन करते हुए टि्वटर पर लेस वाले थॉन्ग के फोटो शेयर किये। और आरोपी को दोषी ठहराने की मांग की।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...