पुलिस पर गिरी हिंसा की गाज, राजधानी दिल्ली के 5 बड़े अफसरों के तबादले

बुधवार को राजधानी दिल्ली के उप-राज्यपाल (LG) ने भड़की हिंसा के चलते दिल्ली पुलिस में बड़ा फेर-बदल किया है, उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिला जब हिंसा की आग में जल रहा था, उसी दौरान एक साथ महकमे में पांच पुलिस अफसरों को ‘इधर से उधर’ किया जाना चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

दिल्ली जाफरबाद में हुई हिंसा के बीच में ही एक दिन पहले यानी मंगलवार को केंद्रीय सुरक्षा बल (CRPF) से मूल कैडर में 1985 बैच के IPS एस.एन. श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस में अचानक वापस लाया गया. दिल्ली पुलिस में श्रीवास्तव विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था नियुक्त किए गए हैं. केंद्र सरकार द्वारा एस.एन. श्रीवास्तव को उनके मूल कैडर में वापस लाने के अगले दिन ही यानी बुधवार को दिल्ली के LG अनिल बैजल का आदेश मिलते ही दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने एक नई ट्रांसफर सूची जारी कर दी है।

बुधवार को जारी हुई ट्रांसफर लिस्ट में पांच IPS अफसरों के नाम हैं, इस लिस्ट में शखधर मिश्रा, मंदीप सिंह, प्रमोद कुमार मिश्रा, संजय भाटिया और राजीव रंजन का नाम प्रमुख हैं। राजीव रंजन अब तक दिल्ली पुलिस आयुक्त रहे अमूल्य पटनायक की गुडबुक में और उनके स्टॉफ-अफसर रहे हैं. तबादला सूची के मुताबिक, DCP, IGI एअरपोर्ट संजय भाटिया को मध्य जिले का DCP (उपायुक्त) बनाया गया है।

Check Also

मौलाना अरशद मदनी ने कहा, देशभर में फैले कोरोना वायरस के लिए, तब्लीगी जमात के मरकज को बदनाम करना दुखद

एशिया के सबसे बड़े इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम के मौलाना और जमीयत उलेमा-ए-हिंद के …