वायरल खबर, इन संकेतों से लगाए पता, आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है

क्या आपको भी अपनी पत्नी पर है शक, कही आपकी पत्नी आपको धोखा तो नहीं रही है। ऐसे विचार मन में आना आम बात है, क्युकी बहुत से ऐसे केस है जिनमे अक्सर शादिया टूट जाती है। चलिए जनता हैं महिलाओं से जुडी कुछ बाते, कैसे पहचान करेंगे, अगर आपकी पत्नी का संबंध किसी दूसरे के साथ है। काफी मुश्किल है, पर असंभव नहीं। अगर आपकी पत्‍नी आपको धोखा दे रही है तो उसके व्‍यवहार में अचानक से कुछ नए बदलाव आने लगेंगे, उसका लगाव आपकी तरफ कम हो जायेगा और वह आपके नजदीक आने की बजाय दूरियां बनाने की कोशिश करने लगेगी।

मौजूदा समय में एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर्स के मामले काफी देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में अगर आपको भी लगता है कि, आपकी पत्नी आपके साथ खिलवाड़ कर रही है, तो इसके लिए आपको न सिर्फ उसके व्यवहार, बल्कि उसकी आदतों पर भी गौर करना चाहिए।

कहा जाता है कि, एक महिला अपने अंदर कई राज छुपाए रखती है, इनके मन में क्या है, चाहकर भी कोई नहीं जान सकता। ऐसे में अगर पति होने के नाते आपको अपनी पत्नी का अफेयर होने का शक है, तो आपके लिए भी उनका ये राज जानना बहुत मुश्किल होगा। लेकिन पहले ये जानना अधिक जरूरी है, कि ऐसी नौबत आती क्यों है। विशेषज्ञ बताते हैं, कि आजकल व्यस्त दिनचर्या और पैसे कमाने की होड़ में पति-पत्नी एक दूसरे को क्वालिटी टाइम नहीं दे पा रहे, जिसकी वजह से उनके रिश्तों के बीच दूरी आना स्वभाविक है। लेकिन जब पत्नी को पति से वो प्यार और सम्मान न मिले, जिसकी वो उम्मीद करती है, तो न चाहते हुए भी वह यह कदम उठाने के लिए मजबूर हो जाती है।

लेकिन बेवफा और धोखेबाज पत्नी की कुछ निशानियां होती हैं, जिनपर अगर अपने ध्यान दिया तो धोखेबाज बीवी का राज खोल सकते हैं। बहुत कम देखा गया है, कि जिन लड़कियों का शादी से पहले किसी लड़के से संबंध होता है, वह शादी के बाद अपने पति को कम धोखा देती हैं। लेकिन जिन लड़कियों का शादी से पहले कोई रिलेशन नहीं होता, ऐसी लड़कियां पति से बहुत सी उम्मीदें लगा लेती हैं। अगर वो उम्मीद पति पूरी न करे, तो आगे चलकर ऐसी लड़कियों का अपने पति के साथ रिश्ता अच्छा नहीं रहता। ऐसी लड़कियां ही शादी के बाद पति से अलग एक नया रिलेशन बनाती हैं, जिसे एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर कहा जाता हैं। ये पत्नियां अपने सच को छुपाने के लिए पति को कॉन्फिडेंस में रखती हैं, लेकिन कोई न कोई ऐसे संकेत जरूर दे देती हैं, जिससे आपको उन्हें पहचानने में आसानी हो जाती है।

कुछ महिलाएं शादीशुदा होने के बावजूद भी अपने पति से छिपकर दूसरा नया रिश्ता बनाती हैं। गृहस्थ जीवन में प्रवेश के बाद ऐसे कौन से हालात और कारण हैं, जिनसे मजबूर होकर एक पत्नी ऐसा कदम उठाती है। एक सर्वे के मुताबिक, जहां पुरूषों के धोखा देने की वजह शारीरिक थी, वहीं महिलाओं में भावनात्मकता इसका मुख्य कारण था। महिलाओं को जब अपने पति से इमोशनल सपोर्ट नहीं मिलता, तो लगाव ऐसे व्यक्ति से होने लगता है, जो उन्हें प्यार करने के साथ सपोर्ट भी करता हो। वैसे महिलाओं के ऐसा करने के पीछे और भी कई कारण हैं।

यदि पति पत्नी को समय न दे, तो अक्सर महिलाएं किसी और की तरफ आकर्षित होने लगती हैं।
पति द्वारा उनका सम्मान न करना पत्नियों को दूसरे रिश्ते की ओर ले जाने का अहम कारण है।

शादीशुदा जीवन में पति से बदला लेने के लिए। कई महिलाओं के पति का भी अफेयर होता है। उनसे बदला लेने की होड़ में वह किसी और के साथ संबंध बना लेती हैं।
पति अगर पत्नी को सपोर्ट न करे, लेकिन जब वही सपोर्ट उन्हें कोई और व्यक्ति दे रहा हो, तो वह उनके करीब जाने में ज्यादा देर नहीं लगातीं।

अगर पति बार-बार टोका टाकी करे, तो पत्नियों को पसंद नहीं आता। ऐसे में वह उस इंसान से जुड़ना पसंद करती हैं, जो उसे टोकने के बजाए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करे और उसकी तारीफ भी करें।
पति द्वारा बार-बार पत्नी की कमियां निकालना भी पत्नियों के धोखा देने का मुख्य कारण होता है। ऐसे में जब बात बर्दाश्त से बाहर हो जाए, तो वह इस रिश्ते से मूव ऑन करना ही बेहतर समझती हैं।

अक्सर पति से शारीरिक संबंधों से संतुष्ट न होने पर भी महिलाएं अपने पति के साथ धोखा करती हैं।
कुछ दिनों से अगर आप अपनी पत्नी की चाल-ढाल, तौर-तरीके और बात करने के अंदाज में बदलाव देख रहे हैं, और आपको लग रहा है कि उसकी लाइफ में आपके अलावा कोई और भी है, तो इस बारे में कुछ भी कहने से पहले खुद इस मामले की तह तक पहुंचें। नीचे हम आपको कुछ ऐसे ही संकेत बता रहे हैं, जिनकी मदद से धोखेबाज बीवी की पहचान करना आपके लिए बेहद आसान हो जाएगा।

अगर आपकी मौजूदगी में भी पत्नी के फोन पर बार-बार कॉल आते हैं और वह आपसे दूर जाकर फोन पर बात करती है, तो समझ जाएं कि मामला गड़बड़ है। अगर हर दिन आप ऐसा देखते हैं कि पत्नी किसी से घंटों बात करती है और आपके पूछने पर आपको बताती भी नहीं, तो आपका शक एकदम सही है, कि पत्नी आपको धोखा दे रही है।

आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है, यानि वो आपसे खुश नहीं है। इसकी वजह से वह आपसे दूर कटी-कटी रहने लगेगी। आपका ख्याल नहीं रखेगी, आपसे हंसेगी-बोलेगी भी नहीं और आपसे नजरें चुराएगी। अगर आप कई दिनों से इस बात का अनुभव कर रहे हैं, तो समझ जाएं कि आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है।

किसी के भी व्यवहार में अचानक बदलाव आना आपको अचंभित कर सकता है। अगर पत्नी के व्यवहार में भी आपको कुछ परिवर्तन दिखे, जो पहले नहीं हो रहा था, वो अब होने लगे, अचानक आपकी पत्नी को अपने किसी दोस्त से ज्यादा लगाव हो जाए, तो समझ लीजिए कि आपकी पत्नी आपसे दूर जा रही है, लेकिन किसी ओर से उसकी नजदीकियां बढ़ रही हैं।

Check Also

शादी करके जिसे पति लाया घर, सुहागरात में वो निकला एक मर्द, सच्चाई जानकर चौंक गए सब

एक चौकाने वाली घटना सामने आई जिसमे सभी के होश उड़ गए। घटना इंडोनेशिया की …