विशाखापत्तनम: TDP MLA व पूर्व विधायक की नक्सलियों ने गोली मारकर की हत्या

आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम जिले के दंबरीगुडा मंडल में लिप्पिटीपुत्ता गांव में ‘ग्राम र्दिशनी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँचे सत्तारूढ़ तेदेपा के विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की माओवादी ने रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी।

यह घटना विशाखापट्टनम जिले के दंबरीगुडा मंडल में लिप्पिटीपुत्ता गांव में तब हुई जब वह गांव में ‘ग्राम र्दिशनी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँचे। विशाखापट्टनम जिले के पुलिस उप महानिरीक्षक सी श्रीकांत ने PTI-भाषा से बताया की, ‘ग्राम र्दिशनी’ कार्यक्रम में गांव वालो के साथ माओवादियों का एक समूह आया और उसने विधायक की गाड़ी रोक दी। जैसे ही विधायक किदारी सर्वेश्वर राव के सुरक्षाकर्मी और पूर्व विधायक नीचे उतरे उन्होंने उनसे एके-47 राइफल छीन कर

विधायक सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होने बताया की, विधायको के हत्या के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। साथ ये भी कहा की हत्या में शामिल माओवादियों की संख्या का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

हालाँकि पुलिस की जानकारी के अनुसार, माओवादी आंध्र-ओडिशा सीमा समिति के सचिव रामकृष्ण के लीडरशिप में लगभग 50 से 60 लोगो के इस हत्या में शामिल होने की आशंका है। सूत्रों की जानकारी के अनुसार, माओवादीयो ने सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक से कुछ टाइम के लिये बातचीत की और उसके बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। उधर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू फिलहाल न्यूयॉर्क में हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि हमने विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से हत्या के बारे में बातचीत की और घटना का पूरा ब्योरा मांगा है। बयान में कहा गया है कि उप मुख्यमंत्री एन चिना राजप्पा और डीजीपी हरीश कुमार गुप्ता घटनास्थल के लिये रवाना हो गए हैं।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Check Also

घर में पड़े खाने के लाले, लेकिन इकॉनमी को लेकर पुरानी सरकारों पर दोष मढ़ जश्न मना रहे इमरान खान

पाकिस्तान में रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसकी वजह से आम …