तेलंगाना और राजस्थान में कड़े सुरक्षा घेरो के बीच वोटिंग शुरू, कई जगह EVM हुई खराब

0
59

नई दिल्ली: तेलंगाना और राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 8 बजे से वोटिंग जारी है। तेलंगाना की 119 सीटों के लिए तो राजस्थान की 199 सीटों के लिए मतदान किये जा रहे है। वही राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के निधन की वजह से वहां मतदान नहीं हो रहे है।

तेलंगाना में कुल 119 सीटों के लिए सुबह 7 बजे से वोट डालने शुरू हो चुके है। लेकिन नक्सल प्रभावित इलाकों की 13 सीटों पर शाम 4 बजे तक वोट डाले जायेंगे और तेलंगाना की बाकि सीटों पर शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। इसके अलावा राजस्थान में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो चुके है, जो शाम 5 बजे तक वोट डाले जायेंगे।

राजस्थान में जहां जबरदस्त मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। वहीं, तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समति, कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन और बीजेपी में त्रिकोणीय लड़ाई है। दोनों राज्यों में मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

वही राजस्थान के चित्तौड़गढ़, बेंगू, सवाई माधोपुर में ईवीएम खराब होने की खबर आ रही है। कई जगह तो लम्बे समय तक वोटर्स लाइनों में खड़े रहे। इनके अलावा पुष्कर, हैदरशाह में भी ईवीएम खराब होने की खबरें है। पुष्कर में तो खबर लिखे जाने तक मतदान शुरू ही नहीं हो पाया है।

loading...