फ्री में देखना चाहते हैं IPL 2021 के सारे मैच, ताे कीजिए बस यह काम

0
IPL के कुल 56 मैच खेले जाएंगे

IPL के कुल 56 मैच खेले जाएंगे

IPL के 14वें सीजन में देश की छह अलग-अलग शहरों में मैच का आयोजन किया जाएगा. इनमें कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु शामिल हैं.

नई दिल्ली. दाे दिन बाद से भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन का आगाज हाेने जा रहा है. इस बार आईपीएल 9 अप्रैल से 30 मई तक चलेगा. फाइलन मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. IPL 2021 में कुल 8 टीमें शामिल होंगी. आईपीएल का कितना क्रेज रहता है भारत में यह बात किसी ने नहीं छिपी है. यही वजह है टेलीविजन के अलावा लाेग माेबाइल पर भी अपना काम करते करते इसे देखना पसंद करते हैं. अगर आप भी कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लाइवस्ट्रीम स्मार्टफोन या स्मार्ट टीवी पर घर बैठकर मैच देखने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लाइव देखा जा सकता है. 

IPL के 14वें सीजन में देश की छह अलगअलग शहरों में मैच का आयोजन किया जाएगा. इनमें कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु शामिल हैं. करीब दो साल बाद आईपीएल भारत लौट रहा है. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल आईपीएल के मुकाबले यूएई में सितंबरनवंबर के बीच कराए गए थे. 

यहां करना पड़ेगा खर्च

IPL 2021 की लाइवस्ट्रीम के लिए BCCI ने Disney+ Hotstar के साथ पार्टनरशिप की है. Disney+ Hotstar पर IPL 2021 को यूजर्स दो तरीके से देख सकते हैं. पहला तरीका Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन है, जिसकी सलाना कीमत 399 रुपये है. वहीं, दूसरा तरीका Disney+ Hotstar Premium का सब्सक्रिप्शन है, जिसकी मासिक कीमत 299 रुपये और सालाना कीमत 1,499 रुपये है. 

ये भी पढ़ें – Stock Market: सेंसेक्स 460 अंकों की बढ़त के साथ 49,661 पर बंद, निफ्टी 14,819 के पार, Jsw steel के शेयरों में उछाल

ऐसे फ्री में देखें IPL

देश की दिग्गज कंपनियां Jio, Airtel और Vodafone Idea अपने कई प्रीपेड प्लान के साथ Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन का वार्षिक प्लान फ्री में दे रही हैं. यानी कि आप टेलिकॉम कंपनियों के प्रीपेड प्लान का रिचार्ज करके फ्री में IPL 2021 के मैचों को घर बैठे देख सकते हैं. इसके अलावा आप Star Sports Network के स्पोर्ट्स चैनल्स के जरिए भी IPL देख सकते हैं क्योंकि इसी पर यह ब्रॉडकास्ट होने वाला है.

सीजन का पहला मैच 9 अप्रैल 2021 को चेन्नई में होगा. यहां मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहला मुकाबला होगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में IPL के प्लेऑफ और 30 मई 2021 को यहीं पर फाइनल मैच खेला जाएगा. आईपीएल के कुल 56 मैच खेले जाएंगे, जिनमें से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु 10-10 मैचों की मेजबानी करेंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली 8-8 मैचों की मेजबानी करेंगे.