मेरठ के वकार अहमद ने ‘Modi Bike’ बनाकर प्रधानमंत्री मोदी को किया समर्पित

0
5641
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के आईडिया से प्रेरित होकर मेरठ के रहने वाले इंजीनियरिंग छात्र वकार अहमद ने अपनी मेहनत और खुद के पैसे एक इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है और मोदी को समर्पित करते हुए ‘मोदी बाइक’ का नाम दिया है।

वकार ने इस बाइक में आज की सभी आधुनिक तकनीक इस्तेमाल किया है। रिजेनरेटर मोटर का इस्तेमाल कर इस बाइक को 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चला सकते है। वही वकार का कहना है की इस बाइक को एक बार फूल चार्ज करके लगभग 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। हालांकि इस बाइक पर लिखे नाम की nvpnews किसी तरह से पुष्टि नहीं करता है। लेकिन आप खुद इस बाइक पर ‘मोदी बाइक’ लिखा हुआ देख सकते हैं।

वकार ने बताया की इस बाइक को बनाने में 72,000 रुपये की लागत आई है। इसमें केटीएम आरसी के फॉर्क तथा बजाज पल्सर 200 एनएस का फ्यूल टैंक लगाया गया है। इसे आसानी से आप लैपटॉप के चॉर्जर से भी चार्ज कर सकते है। बतादे की वकार अहमद दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के टॉपर विद्यार्थी हैं।

इस बाइक के बनाने के बारे में वकार का कहना है की उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सपने ने प्रेरित किया है। जिसके बाद उन्होंने ये बाइक बनाई है। वही इस बाइक के नंबर प्लेट पर केंद्र सरकार की म​हत्वकांक्षी योजना स्वच्छ भारत भी लिखा हुआ है।

Loading...