देखे video- भगवा मनचलो ने चर्च पर किया हमला, कड़े एक्शन के लिए पादरी ने मोदी को लिखा लेटर

0
349

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक चर्च में कथित तौर पर गेट को तोड़कर घुसे हिंदू युवा शक्ति संगठन से जुड़े लोगों ने जमकर हंगामा किया। यह घटना बनारस के शाश्वमेध थाना के क्षेत्र में आने वाले गिरजाघर चौराहा स्थित सेंट थामस चर्च का है। वही पुलिस ने 50 से 60 लोगों के खिलाफ गिरजाघर में घुसकर तोड़फोड़ करने पर मामला दर्ज किया है। और हिंदू युवा शक्ति संगठन से जुड़े लोगों ने पादरी पर धर्मांतरण का आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा, मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को वहां से हटाया।


चर्च के पादरी न्यूटन स्टीवेन की शिकायत पर दशाश्वमेध थाने में 50 से 60 लोगों के खिलाफ गिरजाघर में घुसकर तोड़फोड़ करने पर मामला दर्ज किया है। इस संबंध में नॉर्थ इंडिया चर्च (CNI) के धर्माध्यक्ष पीटर बलदेव ने हमला करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। धर्माध्यक्ष ने अपने पत्र में धार्मिक जगहों पर हिंसा फैलाने और नीरव माहौल को खराब करने वाले अपराधियों के खिलाफ प्रधानमंत्री से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

सेंट थामस चर्च के पादरी ने बताया की धर्मांतरण जैसे सारे आरोप बेबुनियाद है हिंदू युवा शक्ति संगठन से जुड़े कुछ लोग चर्च के उत्तरी गेट का ताला तोड़कर चर्च के अंदर घुस आए और चर्च में रखे गमले को तोड़कर दीवारों पर लगे पोस्टर को फाड़ कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। जिसके बाद हमने यूपी100 को सूचित किया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को वहां से हटाया।

वही इस घटना पर दशाश्वमेघ पुलिस थाने के थाना प्रभारी बीके शुक्ला ने बताया कि सेंट थामस चर्च में हंगामा करने गेट तोड़कर वहां मौजूद लोगो को धमकाने के लिए करीब 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कि गयी है। उन्होंने कहा कि हम हमलावरों की पहचान करने की कोशिश में जुटे हुए है। और जल्द ही उनको गिरफ्तार करके उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...