देखे Video: आगरा की इस मस्जिद में महिलाओं ने की पूजा-अर्चना, वीडियो हुआ वायरल

0
79

आगरा: दुनियाभर में मशहूर ताजमहल में मौजूद मस्जिद के अपमान का वीडियो सामने आया है। वीडियो में हिंदूवादी संगठन अन्तरराष्ट्रीय हिंदू परिषद से संबंध रखने वाली 3 महिलाओं ने शनिवार को ताजमहल मस्जिद में घुसकर पुजा की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चूका है।

गौरतलब है की इस्लामिक नियमों के मुताबिक, मस्जिद में केवल नमाज ही अदा हो सकती है। दूसरे गैर शरई कामों को हराम बताया गया है। वीडियो में आप देख सकते है की तीनों महिलाओं ने मस्जिद परिसर में ‘धूप-बत्ती’ जलाई फिर ‘गंगाजल’ छिड़का।

वही वीएचपी अध्यक्ष मीना देवी ने इस घटना का वीडियो जारी कर कहा की, अगर ताजमहल में मुस्लिमों को नमाज पढ़ने की परमिशन है तो हम भी ‘तेजोमहालय’ में पूजा कर सकते हैं। वहीं सुरक्षा में तैनात CISF ने महिलाओं द्वारा ताजमहल की मस्जिद में पूजा करने की किसी भी घटना की जानकारी होने से इंकार किया है।

वही भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) का कहना है की घटना के बाद अपने स्टाफ को मौके पर भेजा लेकिन वहां से धूप या पूजा की कोई सामग्री बरामद नहीं हुई है।

इसके अलावा इस घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है साथ ही CISF से सीसीटीवी फुटेज की मांग की गई है। जिससे घटना की जांच हो सके। ASI के अधिकारियों का कहना है कि अगर CCTV फुटेज में घटना सच साबित हुई तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मस्जिद में पूजा करने पर मस्जिद के इमाम ने नाराजगी जाहिर करते हुये कहा की मस्जिद में पूजा करना गलत है और जिसने भी ऐसा किया है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...