संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जल रहा पश्चिम बंगाल, देखे तस्वीरें

संशोधित नागरिकता कानून के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ जारी है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि राज्य में हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ ना करें शांति बनाए रखें और लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करें।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, ‘कानून अपने हाथ में मत लीजिए। सड़क और रेल यातायात जाम मत कीजिए। सड़कों पर आम लोगों के लिए परेशानी खड़ी मत कीजिए।’ उन्होंने कहा, ‘सरकारी संपत्तियों को नुकसान मत पहुंचाइए। जो लोग परेशानियां खड़ी करने के दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों को आश्वस्त किया कि संशोधित नागरिकता कानून का पश्चिम बंगाल में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा, ‘यह मेरा अनुरोध है, लोगों के बीच भ्रम मत फैलाइए।’

बता दे कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए संशोधित नागरिकता कानून के बाद पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर में प्रदर्शन फैल चुका है प्रदर्शनकारी हिंसक हो चुके है। प्रदर्शनकारी इस कानून को तुरंत वापस लेने की मांग कर रहे है। इससे संबंधित तस्वीरें देख सकते हैं।

गौरतलब है कि संशोधित कानून के विरोध में पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर में लगातार प्रदर्शन जारी है इस बीच राज्य में कई जगह आगजनी की घटनाएं हुयी है। अधिकारियों का कहना है कि पश्चिम बंगाल के मुस्लिम बहुल इलाका मुर्शिदाबाद में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन परिसर के एक एरिये, बसों तथा एक टोल प्लाजा आग लगा दी थी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …