Weather Forecast: आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी का अनुमान, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की संभावना

0


Weather Forecast: आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी का अनुमान, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की संभावना

बारिश | प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि आने वाले दिनों में दक्षिण भारत में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. अपने अखिल भारतीय मौसम बुलेटिन में, आईएमडी ने कहा कि कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, और केरल सहित राज्यों में अगले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ बारिश देखी जाएगी. आईएमडी ने मौसम की स्थिति में परिवर्तन के लिए चक्रवाती सर्कुलेशन को जिम्म्मेदार बताया, जो समुद्र के स्तर से 5.8 किमी ऊपर उत्तर केरल और इसके पड़ोस में मौजूद है.

उत्तर भारत में मौसम की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए, आईएमडी ने कहा कि 25 फरवरी और 26 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और 26 फरवरी को हिमाचल प्रदेश में भारी वर्षा और बर्फबारी की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि अगले 3 दिनों तक मौसम की स्थिति जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, और हिमाचल प्रदेश में काफी व्यापक वर्षा और बर्फबारी की है.

मौसम विभाग ने 25 से 28 फरवरी तक उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. 25 व 26 फरवरी को पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. Weather Forecast: दिल्ली-पंजाब में घना कोहरा, अगले हफ्ते उत्‍तराखंड में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी.

भारत के उत्तरी राज्यों में ठंड का मौसम बना हुआ है. ठंड का कहर कम जरूर हुआ है लेकिन बारिश, बर्फबारी के बाद ठंड की वापसी एक बार फिर से हो सकती है. हालांकि दिन में तेज धूप निकलने से लोग गर्मी महसूस कर रहे हैं और तापमान में अचानक बढ़ोत्तरी हुई है.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।