पश्चिम बंगाल: ‘विजय संकल्प बाइक रैली’ को लेकर पुलिस से भिड़े बीजेपी कार्यकर्ता, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

0
92
photo credit: ANI
Loading...

पश्चिम बंगाल: भाजपा की ‘विजय संकल्प बाइक रैली’ को लेकर पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। विधि-प्रवर्तन ने बताया कि बोर्ड परीक्षाएं होने की वजह से जन रैलियों पर रोक लगाई गई है। इस वजह से पश्चिम बंगाल में निकली ‘विजय संकल्प बाइक रैली’ को परमिशन नहीं मिलने की वजह से पुलिस ने बाइक रैली को रोक दी थी।

बाइक रैली रोके जाने को लेकर पार्टी कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए। जिसके बाद पुलिस ने जानकर लाठियां चलाई। भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बीजेपी के देशव्यापी चुनाव संपर्क अभियान से पहले ‘विजय संकल्प बाइक रैली लोगो से संपर्क करने का जरिया है। इस रैली का मकसद देशव्यापी स्तर पर चुनाव से पहले लोगों के साथ संयोग को मजबूत करना है।

पश्चिम बंगाल में बर्दवान जिले के आसनसोल, मिदनापुर शहर, दुर्गापुर, मिदनापुर के गोआलतोर तथा दिनाजपुर के बालुरघाट में पुलिस से भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़पें हुई। जब वो ‘विजय संकल्प बाइक रैली’ निकाल रहे थे।

आसनसोल और गोआलतोर में पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। जिसमे दोनों तरफ के लोगो को चोटे लगी है। वही बीजेपी के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किए जाने के बाद भी रैलियां होंगी।

बता दें कि इस बार बीजेपी 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 23 पर अपना कब्ज़ा जमाना चाहती है। जो पिछली बार के लोकसभा चुनाव में 2 था। पिछले चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 34, कांग्रेस ने 4 तथा माकपा ने 2 सीटे जीती थी। इसलिए इस बार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बूथ लेवल कार्यक्रम चलाया है।

Loading...