बीमार पिता को साइकल पर बिठा 15 साल की ज्योति गुरुग्राम से दरभंगा ले आयी तो, इवांका ट्रंप ने खुश होकर कह दी बड़ी बात

लॉकडाउन होने की वजह से प्रवासी मजदूर अपने घर जाने के लिए साइकिल, पैदल व ट्रकों का सहारा लेते देखा गया था। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक खबर सामने आई थी जिसमें 15 साल की एक लड़की हरियाणा के गुरूग्राम से अपने पिता को साइकिल पर बिठाकर बिहार के दरभंगा पहुंच गई थी। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने प्रसन्न होकर इस बिहार की बेटी ज्योति कुमारी की तारीफ करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्वीर को शेयर किया है।

इवांका ट्रंप ने ट्विटर पर ज्योति कुमारी की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि, “15 साल की ज्योति कुमारी, अपने घायल पिता को 7 दिनों में 1,200 किलोमीटर की दूरी तय करके अपनी साइकिल के पीछे अपने घर गाँव ले गई। धीरज और प्रेम के इस खूबसूरत करतब ने भारतीय लोगों और साइकिल फेडरेशन की परिचायक है।”

बता दें कि बिहार के दरभंगा के सिंहवाड़ा प्रखण्ड के सिरहुल्ली गांव के रहने वाले मोहन पासवान गुरुग्राम में टेम्पो चला कर अपने परिवार को पाल रहे थे। लेकिन कुछ समय पहले वह दुर्घटना के शिकार हो गए थे। दुर्घटना के बाद 15 साल की ज्योति अपने पिता की देखभाल कर रही थी। इसी बीच लॉकडाउन लागू हो गया था।

आर्थिक तंगी के गुजर रहे दिनों के बीच ज्योति ने अपने पिता को साइकिल से सुरक्षित घर पहुंचाने का निश्चय किया। बेटी की जींद पर पिता ने कर्ज लेकर पुरानी साइकिल खरीदी। ज्योति अपने पिता को साइकिल पर बिठाकर 8 दिन बाद अपने गांव सुरक्षित सिरहुल्ली पहुंच गयी।

फिलहाल ज्योति अपने पिता के साथ गांव से कुछ दूर एक अलग स्थान पर रह रही है और उसने हरियाणा वापस नहीं जाने का संकल्प कर लिया है वही पिता का कहना है कि ज्योति वास्तव में मेरी “श्रवण कुमार” है।

Check Also

Video: लाचार मां को बेटे ने दुश्मन की तरह पीटा फिर रास्ते पर घसीटा, हाथ जोड़ माँग रही थी रहम की भीख

कोरोना संकट के बीच सोशल मीडिया पर रूह कपा देने वाला एक वीडियो वायरल हुआ …