जब लड़कियां 15 साल में बच्चे पैदा कर सकती है तो शादी 21 साल में करने की क्या जरूरत- नेता सज्जन सिंह वर्मा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा हमेशा अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। इस बार उन्होंने बच्चियों को लेकर विवादित बयान दिया है। संजय सिंह ने कहा कि लड़कियां जब 15 साल में बच्चे को जन्म दे सकती है तो शादी 21 साल में करने की क्या जरूरत है। उनका बयान उस समय आया जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश में अब बेटियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल कर देनी चाहिए। वही राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नोटिस जारी कर 2 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा डॉक्टरों के अनुसार, एक लड़की 15 साल की उम्र तक प्रजनन के लिए तैयार हो जाती है। क्या सीएम शिवराज सिंह चौहान डॉक्टर या वैज्ञानिक है? तो, किस आधार पर लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा कई बार विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ चुके हैं वहीं इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की जीत पर ईवीएम की बड़ी भूमिका का जिक्र करते हुए कहा भाजपा ने मंत्री इमरती देवी, योगेंद्र सिंह को पूरी प्लानिंग से हराया। लेकिन अगर यह दोनों चुनाव में जीत जाते तो बीजेपी के लिए गले की हड्डी बन जाते हैं बता दे कि सज्जन का यह बयान मध्य प्रदेश में उपचुनाव के रिजल्ट आने के बाद दिया था।

Check Also

UP में AAP नेता ने दी खुली धमकी कहा, ‘योगी की मौत निश्चित’, उतरवाउंगा तुम्हारी वर्दी- देखे वीडियो

अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती 2 दिन के लिए उत्तर …