जब सलमान खान ने जला दी थी अपने पिता की पूरी सैलरी, उस वक़्त पिता सलीम खान ने सलमान को..

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पास भले ही आज बे शुमार दौलत है, लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब उन्हें पैसे की अहमियत मालूम थी। और न वो पैसे को कुछ समझते थे। और तो और उन्होंने एक बार मजाक मजाक में अपने पिता सलीम खान की सैलरी के नोट जला दिये थे।

संजुक्ता नंदी की किताब ‘Khantastic’ में इस बात का खुलासा हुआ अपने पिता द्वारा मिली एक सीख के बाद सलमान पैसों की अहमियत को समझने लगे थे। सलमान का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। और वह यही पले बड़े हुए हैं। आपको बता दें कि, एक बार दीवाली की रात सलमान अपने भाईयों के साथ इंजॉय कर रहे थे और पेपर्स जलाकर दीवाली मना रहे थे। हालांकि पेपर खत्म होने पर वे अपने पिता के स्टडी टेबल पर गए और वहां से पेपर का एक बंडल उठा लिया। उन्होंने फिर अपने भाईयों के साथ मिलकर इसे जला दिया लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि उन पेपर्स में सलीम खान की सैलरी यानि 750 रुपए रखे हुए थे।

लेकिन जब सलीम खान को इस बात का पता चला तो उन्होंने गुस्सा होने के बजाए स्थिति को काफी आराम से हैंडल किया। उन्होंने उस समय अपने बच्चों को पैसों की वैल्यू के बारे में समझाया और कहा कि कैसे इसके जरिए ही उनके घर पर खाने का इंतजाम होता है। अपने पिता की इस बात को सुनकर सलमान के मन पर गहरा प्रभाव पड़ा था और वे पैसों की अहमियत को समझने में कामयाब हुए। हाल ही में सलमान ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 25000 दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक रुप से मदद की है।

जिसपर सलमान के पिता सलीम खान ने कहा कि, मैं सलमान की मदद को लेकर कमेंट नहीं करना चाहता हूं लेकिन हमारे परिवार का एक उसूल है- हमारा पैसा जहां जाए, वहां दिखना चाहिए और किसी के काम आना चाहिए। हम सभी को अपने आसपास लोगों की मुसीबत में मदद करनी चाहिए।

Check Also

कंगना रनौत की मां ने किया खाना बनाने में आविष्कार, एक्ट्रेस बोलीं- मैं हंसी नहीं रोक पा रही

कंगना रनौत सोशल मीडिया पर अकसर सक्रिय रहती हैं। अपने परिवार के बारे में भी …