भारत के लोगों के लिए WHO की बड़ी चेतवानी, जानकर छूट जाएंगे पसीने, कहा अब पूरा भारत..

लगातार कोरोना से मरने वालों की संख्या में बढ़ौतरी को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दुनियाभर के युवाओं को चेतावनी दी है। WHO ने युवाओं को सतर्क करते हुए कहा कि, कोरोना ने युवाओं को भी अपनी चपेट में लिया है। युवाओं को खासकर बुजुर्गों और कमजोर लोगों से दूर रहना चाहिए। अब तक इस भयंकर वायरस से दुनिया भर में 9,000 लोगों से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

WHO के डायरेक्टर जनरल ने कोरोना से संक्रमित लोगों की ताजा जानकारी देते हुए बताया है कि अब तक दुनिया भर में 2,10,000 से ज्यादा लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला है। कोरोना से अब तक 9,000 लोगों की जानें जा चुकी हैं। WHO का कहना है कि हर दिन एक नई कठिनाई और चुनौती भरा है। WHO के डायरेक्टर जनरल ने युवाओं को संदेश देते हुए बताया कि ये वायरस की चपेट में आकर युवाओं की भी जान को खतरा हो सकता है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि वायरस के केंद्र बिंदू वुहान शहर से वीरवार और शुक्रवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

हालांकि कोरोना सबसे अधिक बुजुर्ग लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन रहा है। दुनिया के कई देशों से कोरोना से ग्रसित लोगों का डाटा लिया जा रहा है। WHO का कहना है कि लगभग सभी डाटा में 50 साल से कम उम्र वाले लोग अस्पतालों में भर्ती किए जा रहे हैं।

WHO ने बताया कि कोरोना की वजह से दुनिया में स्वास्थ्य कर्मचारियों और टेस्ट लैब में वैश्विक कमी आई है। हालांकि चीन ने जरूरी सामान की सप्लाई पर सहमति जताई है। डब्ल्यूएचओ ने जानकारी दी कि सप्लाई की सारी तैयारियां चल रही हैं और दुबई के भंडार ग्रह में इन सामानों की सप्लाई की जाएगी। डब्ल्यूएचओ ने अब तक दुनिया में 15 लाख टेस्ट लैब बांटी हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …