खूबसूरत हिरोइनें आखिर क्यों लेती हैं ऐसी दर्दनाक थेरेपी, जानें इसके पीछे के खास मकसद

0
106050
Loading...

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए कपिंग थेरेपी का सहारा लेती है। अब आप ये सोचेंगे की कपिंग थेरेपी (हिजामा) क्या होती है तो चलिए हम आपको बताते है कपिंग थेरेपी के बारे में, कपिंग थेरेपी एक तरह से ख़राब रक्त को बाहर निकालता है। जिससे आपके अंदर के दूषित तत्वों को बाहर कर देता है। जिससे आपकी त्वचा हमेशा जवान रहती है।

आप भी तक सोच रहे थे की बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए महंगे पार्लर तथा जीम का सहारा लेती होंगी। लेकिन ये कुछ हद तक ही सही है। इस कपिंग थेरेपी की मदद से उनके खूबसूरती में चार चाँद लग जाते है।

चलिए हम आपको बताते है यह कपिंग थेरेपी कैसे की जाती है। सबसे पहले जिस जगह की थेरेपी करी जाती है वह हलके ब्लेड से चीरा लगाया जाता है फिर कांच से बने छोटे ग्लास या कप को उस जगह रखकर उसके अंदर की हवा निकाल दी जाती है जिससे उसमे तनाव उत्पन्न हो जाता है जिससे रस्ते दूषित रक्त निकलना शुरू हो जाता है।

कपिंग थेरेपी कराने के कई फायदे है। इस थेरेपी को कराने से शरीर में रक्तसंचार की रुकावट दूर हो जाती है। और शरीर के हर हिस्से में पर्याप्त मात्रा में रक्त संचार होना शुरू हो जाता है। इस थेरेपी को कराने से रक्त में मौजूद कीटाणु, मृत कोशिकाओं को बाहर निकाल कर रोगों से बचाव करता है। जिसके बाद नए रक्त बनना शुरू हो जाता है। साथ ही कई बीमारी दूर हो जाती है।

Loading...