WI vs ENG 5th ODI: इंग्लैंड को वेस्टइंडीज ने बुरी तरह हराया, क्रिस गेल की धाकड़ पारी ने बनाया नया रिकॉर्ड

0
141
Loading...

WI vs ENG के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीता लेकिन इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया।

तीसरे ओवर में ही वेस्टइंडीज को पहली सफलता मिली तब इंग्लैंड महज 16 रन ही बना पाया था। उसके पूरी टीम रेत के टीले की तरह बिखर गई। इंग्लैंड की पूरी टीम 28.1 ओवर में 113 रनो पर ही सिमट गई। वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशाने थॉमस ने 5.1 ओवर में महज 21 रन देकर इंग्लैंड के 5 विकेट चटका दिए थे।

गेंदबाजी में पसत करने के बाद इंग्लैंड को वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में तूफानी पारी खेलते हुए 27 गेंद में 77 रन बना दिए। इस मैच में क्रिस गेल ने 27 गेंद में 9 छक्के और 5 चौके लगाए। वेस्टइंडीज में अपने करियर का आखिरी वनडे खेल रहे गेल ने 19 गेंद में ही 50 रन बनाकर सबसे तेज अर्धशतक बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया।

अब गेल वनडे में सबसे कम गेंद में अर्धशतक बनाने वाले पहले कैरेबियाई खिलाड़ी बन गए हैं। वही इस मैच में डेरेन ब्रावो 7 तथा हेटमायर 11 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान शाइ होप ने 7 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने 12.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड से मैच जीत लिया। और इसी के साथ सीरीज भी 2-2 से बराबर कर ली।

गौरतलब है कि वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराया था जिसमे वेस्टइंडीज ने 361 रन बनाया था। तो दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर मैच मज़ेदार बना दिया था। वनडे सीरीज का तीसरा मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था। लेकिन वनडे सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के सामने 418 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसको वेस्टइंडीज ने चेस नहीं कर पाया था। सीरीज बचाने के लिए वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज का आखिरी मैच जितना बेहद जरुरी था।

Loading...