दो बार समय बदलने के बाद 9 बजकर 21 मिनट पर भारत लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान

0
8704
photo credit: ANI
Loading...

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान दो दिन पाकिस्तान की गिरफ्त में रहने के बाद शुक्रवार रात को भारत वापस लौटे। विंग कमांडर अभिनंदन 9 बजकर 21 मिनट पर वाघा बार्डर से अटारी बॉर्डर लाये गए। अटारी बॉर्डर आने से पहले विंग कमांडर अभिनंदन का लाहौर में मेडिकल चेक-अप हुआ था। खबरों के अनुसार, अभिनंदन को शाम चार बजे के करीब भारत को सौपा जाना था लेकिन पाकिस्तान ने भारत को सौंपने के समय में दो बार बदलाव किया।

विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी को लेकर पूरे देश के लोगो की नज़र आज वाघा बॉर्डर पर थीं। वही हजारो की तादाद में वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन का स्वागत करने के लिए खड़े लोगो का इंतजार बढ़ता ही गया। क्यूंकि पाकिस्तान ने अभिनंदन भारत को सौंपने के समय में दो बार बदलाव किया। फिर 9 बजकर 21 मिनट पर अभिनंदन को पाकिस्तान ने भारत को सौपा।

बतादे की, विंग कमांडर अभिनंदन की ‘वतन वापसी’ को लेकर शुक्रवार को सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक मुद्दा कायम रहा। वही टि्वटर पर ट्रेडिंग टॉपिक्स में #WelcomeHomeAbhinandan, #AbhinandanReturns, #Abhinandancomingback, #AbhinandanDiwas, #AbhinanadanVarthaman और Wagah जुड़े थे।

मिली जानकारी के अनुसार, जैसे ही विंग कमांडर अपने वतन में कदम रखेंगे। उसके कुछ समय बाद भारतीय वायुसेना एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। उस प्रेस कॉन्फ्रेंस को एवीएम आर.जी.के कपूर संबोधित करेंगे। सुरक्षा के मद्देनज़र बीएसएफ ने अभिनंदन की वापसी पर शुक्रवार को बीटिंग रीट्रीट रद्द कर दी लेकिन पाकिस्तान ने ऐसा न करते हुए बीटिंग रीट्रीट की।

Loading...