विंग कमांडर अभिनंदन इस्लामाबाद से लाहौर के लिए हुए रवाना

0
5099
Loading...

पाकिस्तान की गिरफ्त में भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान आज अपनी सरजमीं भारत लौटेंगे। बतादे की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को पाकिस्तान की संसद में जॉइंट सेशन में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को शुक्रवार को छोड़ने का ऐलान किया था। सूत्रों से पता चला है की इस्लामाबाद से लाहौर के पायलट अभिनंदन वर्धमान निकल गए है। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान वाघा बॉर्डर के रस्ते भारत पहुंचेंगे।

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेने वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल भी वाघा बॉर्डर पहुंचेगा। बता दें कि बुधवार को भारत-पाक तनाव के बीच पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारत सीमा में घुसने की कोशिश की थी। जिसके बाद उन्हें खदेड़ने के लिए मिग-21 विमान उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने दौड़ा लिया था। और एक पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था। लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन मिग-21 को लेकट पीओके सीमा में 7 किलोमीटर अंदर चले गए थे। जहाँ उन्हें पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया था।

हालाँकि इस कार्यवाई में मिग-21 विमान क्षतिग्रस्त हो गया था। वही 28 फरवरी को पाकिस्तानी संसद के जॉइंट सेशन में अपने बयान के बीच में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उन्होंने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके बात करने की कोशिश की थी लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह अमन के लिए पायलट को छोड़ने के लिए तैयार है।

Loading...