देश में बढ़ते कोरेाना मामलों को लेकर, दिल्ली नोएडा बॉर्डर सील, ज़रूरी काम के लिए डीएम से लेनी होगी अनुमति

देश में बढ़ते कोरेाना मामलों को लेकर मंगलवार रात से दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एल वाई ने मंगलवार शाम इस बात की जानकरी एक ट्वीट कर दी। हालांकि बताया गया है कुछ आवश्यक सेवाओं को आवागमन की छूट दी गई है। जिनमे दिल्ली से नोएडा आने वाले मीडिया कर्मी शामिल हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें स्पेशल पास के लिए आवेदन करना होगा। डीएम नोएडा ने इसके लिए ईमेल भी जारी किए हैं, जिस पर मीडिया पास के लिए आवेदन करना होगा।

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने अपने ट्वीट में लिखा कि नोएडा दिल्ली के बॉर्डर मंगलवार रात से सील कर दिए गए हैं। लेकिन मीडिया कर्मियों के लिए रियायत 22 अप्रैल यानि आज तक जारी रहेगी। 22 अप्रैल को मीडिया कर्मी अपने संस्थानों के आईडी कार्ड के जरिए नोएडा दिल्ली बॉर्डर पार कर सकते हैं। लेकिन 23 अप्रैल से उन्हें मीडिया परमिट दिखाने होंगे। वैध पास धारकों को ही 23 अप्रैल से नोएडा दिल्ली बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जाएगी।

डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि मीडिया कर्मी पास बनवाने के लिए ईमेल पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने जिला सूचना अधिकारी और एडिशनल सीपी कार्यालय के ईमेल आईडी भी प्रदान किए हैं। ये ईमेल आईडी हैं Cahqgbn@gmail.com और diogautambudhnagar@gmail.com स्वीकृत किए गए पास और आवेदकों की सूची बुधवार शाम तक जारी कर दी जाएगी।

वहीं आवश्यक सामनों की सप्लाई से जुड़े वाहनों और एंबुलेंस को अनुमति दी जाएगी। साथ ही जिन अधिकारियों को गृह मंत्रालय द्वारा पास दिया गया है उन्हें भी नोएडा आने जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा सीएमओ द्वारा तैयार की गई सूची में शामिल डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को भी दिल्ली नोएडा के बीच सफर की अनुमति मिलेगी।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …