चलती ट्रेन में सेना के महिला डॉक्टरों ने करायी डिलीवरी, बचाई जच्‍चा और बच्‍चा दोनों की ज़िन्दगी

शनिवार को हावड़ा एक्सप्रेस में यात्रा कर रही गर्भवती महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया। लेकिन ऐसी मुश्किल परिस्थिति में गर्भवती महिला के लिए सेना की दो महिला अधिकारी किसी फरिश्ते से कम नहीं नजर आई। दोनों महिला डॉक्टरों ने हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में ही गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई।

वहीं भारतीय सेना ने अपने ट्विटर अकाउंट से बच्चे की तस्वीर शेयर करते हुए खुद इसकी जानकारी दी है। सेना ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “इंडियन आर्मी की 172वें मिलिट्री हॉस्पिटल की कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप ने हावड़ा एक्सप्रेस में यात्रा कर रही गर्भवती महिला की समय से पहले डिलीवरी करवाई है अब मां और शिशु दोनों ही स्वस्थ है।”

मीडिया में छपी खबर के अनुसार हावड़ा एक्सप्रेस में यात्रा कर रही गर्भवती महिला को समय से पहले ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। नजदीकी स्टेशन भी कोहरे की वजह से ट्रेन की स्पीड धीमी होने के चलते काफी दूर था। लेकिन वहां तक पहुंचने का इंतजार नहीं कर सकते थे। अगर उस समय तुरंत कुछ ना किया जाता है तो मां और बच्चे दोनों खतरे में पड़ जाते।

जब यह जानकारी उस कोच में सफर कर रही सेना के 172वें मिलिट्री हॉस्पिटल की कैप्टन ललिता और कैप्‍टन अमनदीप को हुयी तो वह तुरंत मदद के लिए महिला के पास आयी। दोनों महिला डॉक्टरों ने मिलकर ट्रेन में ही बच्चे की डिलीवरी कराई। उसके बाद मां और बच्चे को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। वही बच्चे की मां ने दोनों महिला डॉक्टरों को धन्यवाद कहां है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …