‘Women’s Day 2020: बिहार सरकार ने दी महिला दिवस पर मुफ्त यात्रा की सौगात, पटना में कही भी घूमिये बिना पैसे’

पटना: महिला दिवस के मौके पर बिहार राज्य पथ परिवहन विभाग ने महिलाओं को सौगात देते हुए रविवार को पटना में सिटी बस सेवा में यात्रा को मुक्त कर दिया है। अब महिलाएं और लड़किया 8 मार्च को सिटी सर्विस की बसों में बिना किराया के पटना में घूम सकेंगी। बिहार राज्य पथ परिवहन विभाग ने इसकी घोषणा शनिवार देर शाम की है।

बिहार राज्य पथ परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सरकार ने महिलाओं को मुफ्त यात्रा कराने का फैसला किया है। फैसले के बाद महिलाओं को पटना में सिटी बस सेवा में कोई किराया चुकाना नहीं पड़ेगा।

बता दे कि बिहार राज्य परिवहन की तरफ से सिटी बस सेवा केवल पटना में ही उपलब्ध है। संजय अग्रवाल ने बताया कि सरकार महिला सशक्तिकरण पर ध्यान दे रही हैं इसलिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को खास बनाने के लिए महिलाओं को बस की फ्री सेवा देने का फैसला लिया गया है।

इसके अलावा बिहार सरकार महिलाओं के लिए अन्य योजनाएं भी चला रही है। संजय अग्रवाल ने बताया कि पटना में 14 सड़कों पर सिटी बस सेवा की 130 बसें चलती है। एनआईटी मोड़ के लिए, हाजीपुर रेलवे स्टेशन, पटना साहिब रेलवे स्टेशन, दीघा आईआईटी बिहटा, करगिल चौक से दानापुर, बिहटा व खगौल के लिए, एम्स के बीच व ईएसआई अस्पताल, सगुना मोड़ से मनेर शरीफ ब्लॉक आदि रूट पर सिटी बसों का परिचालन किया जा रहा है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …