वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाजेशन ने कोरोनावायरस को घोषित किया महामारी, दुनियाभर में अब तक 4 हजार से ज्यादा मौते

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोनावायरस से अब तक 4000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। वही वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमित कुछ मामलों में सुधार की भी बात सामने आई है।

कोरोनावायरस के चलते सरकार ने कई कार्यक्रम को रद्द कर दिया है तो वही स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। वही कोरोनावायरस की वजह से इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट बिना दर्शकों के खेला जाएगा।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ने कहा की, “डब्ल्यूएचओ का जनादेश सार्वजनिक स्वास्थ्य है। लेकिन हम इस COVID19 महामारी के सामाजिक और आर्थिक परिणामों को कम करने के लिए सभी क्षेत्रों में कई भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं।”

वहीं विदेश मंत्रालय की तरफ से कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक एडीशनल सेक्रेट्री लेवल के अधिकारी को नोडल ऑफीसर बनाया गया है। यह अधिकारी दुनिया स्तर पर इस मामले को लेकर होने वाली सभी गतिविधियों पर अपनी नजर रखेंगे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “कोरोनावायरस के चलते एयर इंडिया ने इटली और कोरिया के लिए 25 और 28 मार्च तक के लिए रद्द कर दी है।”

वही कोरोनावायरस से ईरान में 63 और लोगों की मौतें हुई है अब तक ईरान में 354 लोगों की जानें जा चुकी है। वही कोरोनावायरस के अब तक 119,471 मामलों में से 66,666 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …