बेहद सस्ता हुआ Xiaomi का 5020mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेगी HD+ डिस्प्ले और 4 कैमरे

0
शियोमी (Xiaomi) ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब ग्राहक शियोमी के पॉपुलर बजट स्मार्टफोन रेडमी 9 प्राइम (Redmi 9 Prime) को काफी सस्ती कीमत में घर ला सकते हैं. दरअसल रेडमी 9 प्राइम की कीमत में कटौती हो गई है. इस फोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को 9,999 रुपये में लॉन्च किया गया था, और अब इसके 500 रुपये कम कीमत में घर लाया जा सकता है. दाम घटने के बाद इस फोन को अब 9,499 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. वहीं, 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के दाम 1,000 रुपये की कटौती हुई. पहले इस फोन को 11,999 रुपये में लॉन्च किया गया था, और अब फोन को 10,999 रुपये में खरीदा जा सकता है.

इस फोन की नई कीमत अमेज़न और mi.कॉम पर लाइव हो गई हैं. इस स्मार्टफोन के साथ शियोमी Mi स्क्रीन प्रोटेक्टर और एक्सीडेंटल और लिक्विड डैमेज पर भी प्रोटेक्शन ऑफर कर रही है. आइए जानते हैं कैसे हैं इस फोन के फुल स्पेसिफिकेशंस.

(ये भी पढ़ें- सिर्फ 19 रुपये में करें अनलिमिटेड कॉलिंग और पाएं इंटरनेट डेटा, जानें कौन सा है इतना प्रीपेड रिचार्ज प्लान)

Redmi 9 Prime में 6.53 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोलूशन 1080X2340 पिक्सल है. फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है. रेडमी 9 प्राइम को कंपनी ने स्पेस ब्ल, मिंट ग्रीन, सनराइज फ्लेयर और मैट ब्लैक कलर में लॉन्च किया है. रेडमी के इस फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है. ग्राफिक्स के लिए ARM माली-G52 GPU है. कंपनी का दावा है कि इस प्रोसेसर के साथ फोन की गेमिंग और ओवरऑल परफॉर्मेंस दमदार है.फोन में 4 रियर कैमरे
रेडमी 9 प्राइम में 13 मेगापिक्सल का AI प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेटअप दिया गया है. सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल AI फ्रंट कैमरा है.

(ये भी पढ़ें-  बिना QR कोड के भी WhatsApp Web पर कर सकते हैं Login, यहां जानें पूरा तरीका) 

पावर देने के लिए रेडमी 9 प्राइम में 5020mAh बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, वायरलेस एफएम रेडियो, आईआर ब्लास्टर, ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है.